Site icon NewsNorth

NEET UG 2024 काउंसलिंग हुई स्थगित, 8 जुलाई को SC में होनी है सुनवाई

ayushman-arogya-mandir-mbbs-doctors-will-treat-patients-in-mandir

NEET UG 2024 counseling postponed: NEET-UG काउंसलिंग को फिलहाल टाल दिया गया है, जैसे की पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक NEET-UG की काउंसलिंग आज (6 जुलाई 2024) शुरु होने थी लेकिन फिलहाल इसका आयोजन नही किया गया है, ऐसे में मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि, NEET-UG की काउंसलिंग को फिलहाल टाल दिया गया है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इस खबर को लेकर MCC की ओर से जल्द ही इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट https://mcc.nic.in एक नोटिस जारी किया जाएगा।

कोर्ट ने काउंसलिंग रोके जानें से किया इंकार

नीट काउन्सलिंग को लेकर देश भर में कई जगहों से अभ्यर्थियों ने कोर्ट से NEET काउंसलिंग को रोके जाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने मानने से इंकार कर दिया था।

लेकिन NEET- UG परीक्षा को लेकर देश में अलग अलग हिस्सों से अभ्यर्थियों ने परीक्षा के खिलाफ (पेपर लीक, परीक्षा रद्द) जैसे मुद्दों को लेकर याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई, 2024 को सुप्रीम कोर्ट में CJI डी वाई चंद्रचूड़, जस्टिस जे बी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच करने वाली है।

ऐसे में संभवत MCC ने 6 जुलाई को होने वाली NEET-UG काउंसलिंग को फिलहाल टाल दिया है, सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG परीक्षा को लेकर लगाई गई कई याचिकाओं में सुनवाई के बाद MCC काउंसलिंग की नई तारीखों की घोषणा (NEET UG 2024 counseling postponed)  कर सकता है।

NEET UG परीक्षा रद्द करने की मांग

स्टूडेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में 2 तरह की याचिकाएं दायर की हैं। कुछ स्टूडेंट्स नीट यूजी परीक्षा फिर से आयोजित किए जाने के पक्ष में हैं, जबकि कुछ इसके खिलाफ हैं।  नीट पर अंतिम फैसला 8 जुलाई की सुनवाई के बाद लिया जाएगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

जिन अभ्यर्थियों ने NEET UG परीक्षाओं में सफलता हासिल नहीं कर पाएं है, उन्होंने पेपर लीक और अन्य तरीकों से एग्जाम को लेकर धांधली का आरोप लगाते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग की है, वही जिन्होंने सफलता हासिल की है, उनकी कोर्ट से परीक्षा रद्द न करने की मांग है। वही इस मामले में सरकार ने भी कोर्ट में एक हलफनामा दायर करते हुए कहा है कि,

 ‘5 मई को हुई परीक्षा में गोपनीयता का उल्लंघन होने के कोई ठोस सबूत नहीं हैं।’

ऐसे मे सरकार पूरी नीट यूजी परीक्षा को रद्द किए जाने के खिलाफ है।

Exit mobile version