Now Reading
Armstrong Murder Case: चेन्नई जाएंगी मायावती, सामने आई राहुल गांधी की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Armstrong Murder Case: चेन्नई जाएंगी मायावती, सामने आई राहुल गांधी की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

  • बसपा तमिलनाडु नेता थिरु आर्मस्ट्रांग की शुक्रवार को क्रूर और घृणित हत्या हुई.
  • बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की.
Armstrong Murder Case

Armstrong Murder Case: बहुजन समाजवादी पार्टी के तमिलनाडु प्रमुख थिरु आर्मस्ट्रांग की क्रूर और घृणित हत्या को लेकर राज्य में उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश देखेने को मिला। तमिलनाडु बहुजन पार्टी प्रमुख की हत्या से अक्रोशित उनके समर्थक और बहुजन कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के शवगृह के बाहर नारे लगाते हुए दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की।

कार्यकर्ताओ का आक्रोश बढ़ते देखे राज्य में कानूनी व्यवस्था बनाए रखने के लिए बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओ और तमिलनाडु बहुजन समाज पार्टी प्रमुख थिरु आर्मस्ट्रांग के समर्थकों को शांत करने के लिए स्वयं पार्टी सुप्रीमों मायावती को अपील करनी पड़ी, मायावती ने अपने X अकाउंट से एक पोस्ट जारी करते हुए तमिलनाडु प्रमुख की हत्या में दुख जताते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की।

बसपा सुप्रीमो मायावती का बयान

मायावती ने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा,

“तमिलनाडु में बीएसपी के कर्मठ एवं समर्पित नेता व स्टेट पार्टी यूनिट के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की कल शाम उनके चेन्नई आवास के बाहर की गई जघन्य हत्या से पूरे समाज में दुख व आक्रोश की लहर है।”

उन्होंने अपनी पोस्ट में आगे कहा कि, सरकार को तुरंत दोषियों की पहचान करते हुए उनके ऊपर कठोर कार्यवाई करनी चाहिए, जिसे इस प्रकार की घटना आगे न घटे। इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो ने तमिलनाडु जाकर अपनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के मृत देह को श्रद्धा सुमन अर्पित करने और उनके परिवार को सांत्वना देने की बात भी कही। साथ ही उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओ से शांति बनाए रखने की अपील भी की।

राज्य में कई जगह चक्काजाम और बंद

बसपा स्टेट पार्टी यूनिट के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की हत्या के बाद तमिलनाडु राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थको ने चेन्नई में पूनमल्ली हाई रोड पर राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के बाहर चक्का जाम कर प्रदर्शन किया, इसके साथ ही बसपा नेता का शव  पोस्टमार्टम के लिए राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के शवगृह में लाया गया था, वह कल आसपास की दुकानों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों ने अपने शटर गिरा दिए और मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (एमटीसी) की बसों ने अपनी सेवाएं बंद कर दीं गई थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान

तमिलनाडू में हुई बसपा नेता की हत्या के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान भी सामने आया है उन्होंने कहा कि,

बहुजन समाज पार्टी के तमिलनाडु प्रमुख थिरु आर्मस्ट्रांग की क्रूर और घृणित हत्या से मुझे गहरा सदमा लगा है. मैं उनके परिवार, मित्रों और अनुयायियों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। तमिलनाडु कांग्रेस के नेता प्रदेश सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि दोषियों को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाया जाए।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, बसपा नेता थिरु आर्मस्ट्रांग की क्रूर और घृणित हत्या शुक्रवार (5 जुलाई 2024) शाम को चेन्नई के पेरांबूर में अपने आवास के पास अज्ञात लोगों के द्वारा की गई थी, जिसके बाद से ही पूरे राज्य में उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त था। प्रदेश सरकार के निर्देश में चेन्नई पुलिस (Armstrong Murder Case)  ने अब तक हत्या के मामले में आठ संदिग्धों को हिरासत में लिया है, साथ ही मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.