Site icon NewsNorth

Jio के बाद Airtel ने भी बढ़ाए टैरिफ प्लान के दाम, 21% तक की बढ़ोतरी, जाने नई कीमतें?

people-consuming-30-gb-and-paying-almost-nothing-airtel-on-price-hike

Airtel tariff plan prices increase: मोबाइल फ़ोन यूजर्स के लिए बुरी खबर है, jio टेलीकॉम सर्विस के बाद भारतीय Airtel ने भी अपने रिचार्ज प्लान की कीमतों मे इज़ाफा कर दिया है। जियो के बाद अब एयरटेल उपभोक्ताओं को भी सिम कार्ड रिचार्ज के लिए 11% से 21% तक अधिक मूल्य चुकाना होगा।

आपकों बता दे, कंपनी ने यह रिचार्ज प्लान में कीमतों मे वृद्धि स्थिर मूल्य निर्धारण की ढाई साल की अवधि के बाद उठाया है। कंपनी के रिचार्ज प्लान की नई कीमतें 3 जुलाई, 2024 से लागू हो जायेगी।

इन रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ाई गई

एयरटेल के ₹179 वाले प्लान की कीमत अब ₹199 होगी, ₹455 वाले प्लान की कीमत बढ़कर ₹599 हो जाएगी। इसके अलावा ₹1,799 वाले प्लान की कीमत बढ़ाकर ₹1,999 किया गया है। कंपनी के द्वारा बढ़ाई गई कीमतों की वजह से खासतौर से अनलिमिटेड वॉयस प्लान प्रभावित हुए हैं।

Jio भी रिचार्ज प्लान की कीमतों मे कर चुका इज़ाफ़ा

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली jio टेलीकॉम ने एयरटेल से पूर्व गुरुवार (27 जून 2024) को अपनी रिचार्ज प्लान की कीमतों मे इजाफे की घोषणा कर दिया था, jio के रिचार्ज कीमतों में बढ़ोतरी के तहत विभिन्न प्लान्स की कीमतें 12 से 27 प्रतिशत तक बढ़ाई गई है। इसके साथ ही, अनलिमिटेड मुफ्त 5G सर्विस को भी सीमित कर दिया गया है।

Jio टेलिकॉम की रिचार्ज प्लान की कीमतों में इजाफे के बाद ही ऐसे अनुमान लगाए जा रहे थे कि अन्य टेलिकॉम कंपनियां Bharti Airtel और Vodafone Idea (VI) भी अपनी मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ा सकते हैं, हुआ भी ऐसा ही जियो टेलिकॉम के द्वारा रिचार्ज प्लान की कीमतों को बढ़ाने के एक दिन बाद ही Bharti Airtel ने  भी अपनी रिचार्ज कीमतों मे वृद्धि कर दी है। रिचार्ज प्लान की कीमतों में वृद्धि के पीछे। हाल में हुई (Airtel tariff plan prices increase) स्पेक्ट्रम नीलामी को माना जा रहा है।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, रिचार्ज प्लान में कीमतों में वृद्धि के घोषणा परिणामस्वरूप  भारतीय एयरटेल के निवेशकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, भारती एयरटेल के शेयर की कीमत शुरुआती कारोबार में 1.24% बढ़ गई।

Exit mobile version