Site icon NewsNorth

WhatsApp के ‘स्टेटस प्रीव्यू’ इंटरफेस में बड़ा बदलाव, मिलने जा रहा है ये नया फीचर?

whatsapp-to-rollout-new-status-preview-thumbnail-feature

WhatsApp To Rollout New Status Preview Thumbnail Feature: अक्सर नए-नए फीचर्स जोड़ते रहने वाले WhatsApp इस बार अपने स्टेटस अपडेट के लिए कुछ बेहतरीन फीचर रोलआउट करने जा रहा है। यह फीचर्स प्लेटफ़ॉर्म को इस्तेमाल करने के यूजर्स अनुभव को और भी शानदार बनाने का काम करेंगे। वैसे तो पहले से ही WhatsApp द्वारा एक मिनट के ऑडियो और वीडियो को स्टेटस में शेयर करने की क्षमता संबंधित फीचर्स की चर्चा हो रही थी।

लेकिन अब स्टेटस पर लंबे ऑडियो और वीडियो शेयर कर सकने के साथ ही अब Meta के मालिकाना हक वाली इस कंपनी ने स्टेटस इंटरफेस के लुक में भी बड़ा बदलाव करने का मन बना लिया है। कंपनी इसके तहत एक बड़ा परिवर्तन करने जा रही है।

WhatsApp Status Thumbnail Preview Feature

जी हाँ! असल में सामने आ रही WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ने स्टेटस अपडेट के लिए रीडिजाइन्ड प्रीव्यू जारी करने का फैसला किया है। रिपोर्ट में इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसमें आप वॉट्सऐप स्टेटस अपडेट के नए लुक को अच्छी तरह देख सकते हैं।

बड़े अपडेट के तहत इस स्टेटस इंटरफेस स्क्रीन के दायें ओर आपको एक थंबनेल दिखेगा, जिसके जरिए यूजर्स स्टेटस अपडेट के नए प्रीव्यू फीचर को एक्सप्लोर कर सकते हैं। मतलब ये कि स्टेटस किस विषय में हो सकता है, इसको समझने में आसानी होगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

WhatsApp चैनल्स फीचर का इस्तेमाल करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए भी नए स्टेटस अपडेट ट्रे को डिजाइन किया गया है। इससे यूजर्स को अपडेट टैब्स को हॉरिजॉन्टल लेआउट में देखने की क्षमता भी मिल सकेगी। लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, जिन उपयोगकर्ताओं ने WhatsApp पर किसी भी चैनल को फॉलो नहीं किया है, उन्हें स्टेटस अपडेट का वर्टिकल लुक ही उपलब्ध होगा।

पिछले अपडेट की बात करें तो WhatsApp उपयोगकर्ताओं को स्टेटस अपडेट का वर्टिकल लुक दिखता था, लेकिन इसके लिए प्रोफाइल फोटो को रिप्लेस कर दिया गया था। ऐसे में इससे यह पहचान करने में मुश्किल आ सकती थी कि आखिर कॉन्टैक्ट्स में से किसका यह स्टेटस है? लेकिन अब नए अपडेट में यूजर्स को प्रोफाइल फोटो के साथ ही एक थंबनेल देखनें को मिलेगा, जो चीजों को काफ़ी हद तक आसान बना देता है।

आपको बता दें यह नया फीचर्स गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.14.2 वर्जन में देखा गया है। फिलहाल इसे बीटा यूजर्स के लिए ही सीमित रूप से पेश क्या आया है। लेकिन जल्द ही इसे सामान्य रूप से सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है। इस बात में कोई शक नहीं है कि WhatsApp के इस नए फीचर्स के साथ स्टेटस अपडेट सेक्शन और भी अधिक आकर्षक बन जाएगा।

Exit mobile version