Site icon NewsNorth

अमेरिका से ग्रैजूएशन करने वालों को मिलेगा ग्रीन कार्ड, डोनाल्ड ट्रंप ने किया वादा

elon-musk-donald-trump-conversation

Donald Trump promise for green card  America: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों के लिए एक बड़ा बयान दिया है, उन्होंने विदेशों से अमेरिका शिक्षा प्राप्त करने के लिए पहुंचने वाले लोगों के लिए ग्रीन कार्ड देने की वकालत की, अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति का यह बयान एक पॉडकास्ट के पूछे गए सवाल के दौरान आया है।

दरअसल कई उद्यम पूंजीदाताओं के साथ बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप से सवाल किया गया कि हम कैसे दुनियाभर के बेहतरीन दिमाग को अमेरिका ला सकते हैं? इस सवाल का जबाव देते हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा,

“अगर आप (विदेशी छात्र) किसी कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल करते हैं तो आपको अपने आप ही इस देश में रहने के लिए ग्रीन कार्ड मिल जाना चाहिए। इसमें जूनियर कॉलेज भी शामिल हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैं कई ऐसी कहानियां जानता हूं, जहां लोगों ने हमारे देश के शीर्ष कॉलेजों से स्नातक की डिग्री ली और वो हमारे देश में रहने के इच्छुक थे और उनके पास बेहतरीन बिजनेस आइडिया था, लेकिन वे यहां रह नहीं सके। अगर कोई यहां से पढ़ाई करता है, लेकिन वह किसी कंपनी के साथ सिर्फ इसलिए डील नहीं कर सकता क्योंकि वह यहां रहने में सक्षम नहीं है”

राष्ट्रपति बनते ही यह काम करूंगा

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने अपने इस विचार को लेकर कहा, यदि वह एक बार फिर से अमेरिका के राष्ट्रपति बनते है तो सबसे पहले वह इसके लिए काम करेंगे। आपकों बता दे, यदि डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद अपनी बातों में कायम रहते है तो यह भारत के नागरिकों के लिहाज़ से बहुत फायदेमंद हो सकता है। चूंकि भारत से लाखों की संख्या में नागरिक पढ़ाई के लिए अमेरिका की ओर जाते है।

प्रवासियों के प्रति डोनाल्ड ट्रंप की राय

अमेरिका में प्रवासीयों के प्रति अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राय इतनी अच्छी नहीं रही है, वह अवैध अप्रवासन के मुद्दे पर काफी मुखर रहे हैं और मौजूदा बाइडन सरकार पर अवैध अप्रवासियों को रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगा चुके हैं। ऐसे में उनका यह बयान उनके ही पूर्व में दिए गए बयानों और क्रियाकल्पाओं में विरोधावास जता (Donald Trump promise for green card  America) रहा है।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके पहले  ट्रंप जन्म से ही नागरिकता देने के नियम को भी खत्म करने की बात कह चुके हैं। साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर वह फिर से राष्ट्रपति चुने गए तो वह बड़े पैमाने पर अप्रवासियों को देश से बाहर निकालेंगे ऐसे में उनका नया बयान विदेशियों को लेकर दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है।

 

Exit mobile version