Now Reading
भारत में सबसे अधिक बिक रही Maggi, Nestle ने किया बड़ा खुलासा, जानें यहाँ

भारत में सबसे अधिक बिक रही Maggi, Nestle ने किया बड़ा खुलासा, जानें यहाँ

  • Nestle के लिए भारत में व्यापार का दायरा बढ़ा.
  • Nestle ने वित्त वर्ष 2023-24 में मैगी की छह अरब से अधिक सर्विंग्स बेचीं.

India becomes a big market for Nestle: भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था साथ ही मध्यमवर्गीय परिवार की बढ़ती संख्या ने भारत में काम कर रही विभिन्न देशी और विदेशी कंपनियों के लिए एक बेहद बड़ा उपभोक्ता बाजार तैयार किया है, जिससे कंपनी की बिक्री और लाभ में अन्य देशों की अपेक्षा भारत में कंपनियों के लाभ ने उन्हे खुश होने का मौका दिया है।

इसी क्रम में मल्टी नेशनल कंपनी Nestle चॉकलेट वेफर ब्रांड किटकैट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल Nestle के लिए भारत में व्यापार का दायरा बढ़ा हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में Nestle के इंस्टैंट नूडल्स व सूप ब्रांड मैगी के लिए वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा बाजार बन गया है, जबकि चॉकलेट वेफर ब्रांड किटकैट के लिए यह दूसरा सबसे बड़ा बाजार भारत है।

नेस्ले ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में दी जानकारी

Nestle इंडिया की 2023-24 की वार्षिक रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार, ‘‘ व्यापकता, प्रीमियमीकरण और नवाचार, अनुशासित संसाधन आवंटन के साथ मिलकर कारोबार को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण रहे हैं।’’

आपको बता दे, कंपनी ने वित्त वर्ष 2023-24 में मैगी की छह अरब से अधिक सर्विंग्स बेचीं, जिससे भारत दुनियाभर में मैगी के लिए सबसे बड़ा नेस्ले बाजार बन गया।

किफायती कीमतों के खाद्य पदार्थ उपल्ब्ध करवाया

बहुराष्ट्रीय कंपनी Nestle अपने खाद्य पदार्थों में किफायती दामों वाले उत्पादों को उपल्ब्ध करवाने में कामयाब रहा, जिससे उसे भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज की। इसी क्रम में बहुराष्ट्रीय कंपनी नेस्ले ने मैगी ब्रांड के तहत (India becomes a big market for Nestle) अपनी बिक्री का विस्तार कर रही है और उसने 10 रुपये की किफायती कीमत पर ओट्स नूडल, कोरियन नूडल्स और अलग-अलग मसाले वाली मैगी व नूडल्स पेश किए हैं। जो भारतीयों उपभोक्ताओं ने पसंद किया हैं।

See Also
drone-platform-startup-skylark-drones-raises-rs-22-crore

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

किटकैट की बिक्री में भी इजाफा

नेस्ले के स्वामित्व वाला चॉकलेट ब्रांड किटकैट ने भी भारतीय उपभोक्ताओं के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है। नेस्ले इंडिया  के अनुसार उसने किटकैट की 4,20 करोड़ ‘फिंगर्स’ भारत में बेचीं हैं। कंपनी ने इस संबंध में कहा, चॉकलेट ब्रांड में वृद्धि नए उत्पादों, व्यापक डस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क और आकर्षक मार्केटिंग अभियानों के कारण हो रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.