Now Reading
Bihar Bridge Collapsed: बकरा नदी पर ₹12 करोड़ में बना पुल उद्घाटन से पहले ही ढहा

Bihar Bridge Collapsed: बकरा नदी पर ₹12 करोड़ में बना पुल उद्घाटन से पहले ही ढहा

  • पुल ढहने की घटना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नाराज़गी जताई.
  • पुल के निर्माण में 12 करोड़ रुपए की लागत सरकार द्वारा खर्च की गई थी.

Bihar Bridge Collapsed: बिहार से भ्रष्टाचार का एक बड़ा ही संगीन मामला सामने आया है, जहां अररिया जिले में निर्माणधीन पुल अचानक ढह गया, जिसके बाद से ही एक बार फिर बिहार में निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार की गंध सामने आई है।

घटना मंगलवार (18 जून 2024) को घटी जहां नेपाल से पानी आने के बाद सिकटी प्रखंड के बकरा नदी के पटरिया घाट में पुल के दो पिल्लर अचानक ढह गया। आपकों बता दे, इस पुल का निर्माण हो चुका था पंरतु एप्रोच पथ नही बनने के कारण पुल पर आवागमन शुरू नही हुआ था।

सीएम ने नाराजगी जताई

पुल ढहने की घटना को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नाराज़गी जताई है, और इस मामले में तत्कालीन कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता, कनीय अभियंता को निलंबित किया है। इसके अलावा एक जांच टीम का गठन किया है जो पटना से जाकर पूरी घटना की जांच करके आगे की कार्यवाई करेंगी।

निर्माण एजेंसी में भी गिर सकती है गाज

घटना को लेकर डीएम इनयात खान की जांच की बात की है, और जांच में दोषी पाए जाने वाले सभी दोषियों के ऊपर सख्त कार्रवाई करने की बात दोहराई है। पुल ढहने की घटना को लेकर निर्माण एजेंसी पर भी कार्रवाई की जा सकती है।

पुल करोड़ो रुपए की लागत से हुआ तैयार

पुल के निर्माण में 12 करोड़ रुपए की लागत सरकार द्वार खर्च की गई थी, जिसका उद्घाटन भी अभी नहीं हुआ था। पुल के अचानक गिर जाने के बाद स्थानीय विधायक विजय कुमार मंडल का बयान भी समाने आया है, उन्होंने कहा कि निर्माण कंपनी के मालिक की लापरवाही के कारण पुल ढहा है। हम मांग करते हैं कि प्रशासन इसकी जांच कराए और दोषियों (Bihar Bridge Collapsed) के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, बिहार में सरकारी निर्माण कार्यों में इस प्रकार की लापरवाही और भष्टाचार के मामले पहली बार सामने नही आए है, बिहार में पिछले साल जून में सुल्तानगंज में गंगा नहीं पर बन रहा एक पुल गिर गया था। इसके अलावा सुपौल में कोसी नदीं में बने पुल का स्लैब अचानक गिर गया था, जिसमें दमकर एक मजदूर की जान भी चली गई थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.