Now Reading
IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर अचानक गई बिजली, कई उद्दानें रद्द, चेक-इन आदि में भी दिक्कत

IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर अचानक गई बिजली, कई उद्दानें रद्द, चेक-इन आदि में भी दिक्कत

  • दिल्ली एयरपोर्ट में 20 से ज्यादा मिनिट तक बिजली गुल.
  • बिजली गुल होने से इंटरनेशनल और डोमेस्टिक दोनों ही फ्लाइट्स की उड़ान पर असर.

Power failure in IGI Delhi Airport: देश की राजधानी हाल के दिनों में कई परेशानियों से जूझ रही है, नागरिकों को जल से लेकर बिजली कटौती तक का सामना करना पड़ रहा है। बिजली कटौती से जहां आम लोग परेशान है तो वही आज अघोषित बिजली कटौती का सामना दिल्ली एयरपोर्ट को भी करना पड़ गया, जिसके बाद पूरे एयरपोर्ट में अव्यवस्था का माहौल उत्पन हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली एयरपोर्ट में 20 से ज्यादा मिनिट तक बिजली गुल रही, जिसकी वजह से एयरपोर्ट में फ्लाइट को उड़ान भरने में देरी, वही यात्रियों को चेक इन नही करने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इस दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट में भारी गर्मी की वजह से परेशान होते हुए भी देखा गया, यात्री बिजली गुल हो जाने की वजह से न एयरपोर्ट से बाहर आ पा रहे थे न ही अन्दर जा पा रहे थे।

चूंकि चेक इन और एयरपोर्ट सुरक्षा और जांच के लिए प्रयोग में आने वाले ज्यादातर उपकरण बिजली के प्रयोग से ही काम कर पाते है, इस वजह से यात्रियों को करीबन 20 मिनिट तक एयरपोर्ट में परेशानी का सामना करना पड़ा।

दिल्ली हवाईअड्डे से फ्लाइट हुई रद्द

दिल्ली एयरपोर्ट में हुए 20 मिनिट के ब्लैकआउट ने कई यात्रियों को परेशानी में डाल दिया, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एयरपोर्ट की लाइट कट जाने की वजह से इंटरनेशनल और डोमेस्टिक दोनों ही फ्लाइट्स की उड़ान पर असर पड़ा है। एयरपोर्ट में बत्ती गुल होने से कई विमानों ने इस कारण देरी से उड़ान भरी, साथ ही टर्मिनल 2 से कई उड़ाने केवल लेट ही नहीं बल्कि (Power failure in IGI Delhi Airport) रद्द भी हुई हैं।

See Also
farmers-protest-2024-delhi-march-live-news

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

20 मिनिट की परेशानी के बाद बिजली के दर्शन

दिल्ली एयरपोर्ट में ब्लैकआउट 20 मिनिट तक बना रहा, जिस वजह से एयरपोर्ट के सारे काम ठप्प हो गए जो जहा था वह रुक गया था, इसके करीबन 20 मिनिट के बाद बिजली आने के बाद फिर से एयरपोर्ट में काम चालू हुआ। सुरक्षा और जांच के लिए डोर फ्रेम मेटल डिटेक्ट ,इमीग्रेशन ब्यूरो के सिस्टम सहित अन्य विद्युत जनित उपकरण चालू हुए और यात्रियों को परेशानी से निजात मिली।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.