Site icon NewsNorth

बिहार: लोगों के अकाउंट में आने लगे ₹1 लाख? उड़ी अफवाह तो उमड़ी महिलाएं, जानें पूरा मामला?

rs-8500-per-month-for-women-rumour-spreads-account-opening-rush

Rumors about money coming into account in Bihar: बिहार से एक बड़ा ही रोचक और दिलचस्प मामला सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई दंग भी है साथ ही स्थानीय महिलाओं के भोलेपन में किए गए काम की ठिठोली भी उठा रहें है।

दरअसल में हाल ही में देश में लोकसभा चुनाव संपन्न हुए है, लोकसभा चुनावों के दौरान राजनीतिक पार्टियों जनता को लुभाने के लिए तरह तरह के वादे और लोभ देने से पीछे नहीं हटती। कई बार इसे सही भी मान लिया जाता है।

ऐसा ही एक मामला बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया नगर से प्रकाश में आया है, जहा स्थानीय महिलाओं के बीच में अफ़वाह उड़ा दी गई कि लोकसभा चुनावों के बाद उनके खातों में 1 लाख रुपए की राशि आने वाली है, फिर क्या था क्षेत्र की स्थानीय महिलाएं बैंक पहुंच गई है। स्थानीय महिलाओं की संख्या बहुत अधिक थी, और वह सभी सीएसपी (Customer Service Point) सेंटर पहुंच कर अपना खाता खुलवाने की जिद करने लगीं।

पुलिस ने समझाइश देकर लौटाया

उक्त घटना बिहार के कैमूर जिले के मोहनिया नगर के सीएसपी केंद्र की है, जहा बड़ी संख्या में स्थानीय महिलाएं बैंक में खाता खुलवाने के लिए पहुंची थी। जब उनसे इस तरह अचानक इतनी अधिक संख्या में सीएसपी केंद्र में आने का कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, लोकसभा चुनाव के बाद उनके खाते में रुपये आने के नाम पर यहां पैसों के लिए खाता खुलाने आई हैं।

 

इसकी सूचना सीएसपी केंद्र की ओर से पुलिस और प्रशासन के लोगों को दी गई जिसके बाद पुलिस और स्थानीय प्रशासन के लोगों ने मौके में पहुंचकर महिलाओं को समझाइश दी परंतु वह महिलाएं मानने को तैयार नहीं थी वह अपना खाता खुलवाने की जिद में अड़ी रही। हालांकि प्रशासन की समझाइश के बाद वे वापस लौट गई।

See Also

कांग्रेस की घोषणा पत्र का नतीज़ा

इस पुरे वाकया को लेकर एक स्थानीय नेता और पार्षद प्रतिनिधि रविकांत ने कहा कि, लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की घोषणा पत्र में महिलाओं को एक लाख दिए जाने का वादा किया गया था। लोकसभा चुनाव में महिलाओं को पैसे दिए जाने के वादे का असर अब देखने को मिल रहा है। यह सभी महिलाएं उन्हीं पैसों के लिए खाता खुलवाने के लिए (Rumors about money coming into account in Bihar) पहुंची हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वही मोहनिया BDO संजय दास ने इस बात का खंडन करते हुए कहा कि खाता खुलवाने आई महिलाओं का कहना है कि खाता खुलवाने पर उन्हें कुछ लाभ मिलेगा है। हालांकि यह एक अफवाह है, ऐसी कोई स्कीम नहीं है।

Exit mobile version