Now Reading
अमूल के बाद पराग दूध भी हुआ महंगा, ₹2 प्रति लीटर की बढ़ोतरी, नई कीमतें इस दिन से लागू

अमूल के बाद पराग दूध भी हुआ महंगा, ₹2 प्रति लीटर की बढ़ोतरी, नई कीमतें इस दिन से लागू

  • अमूल - मदर डेयरी के बाद पराग ने भी दूध की कीमतों में वृद्धि की.
  • पराग के पैकेट में भी ₹2 प्रति लीटर कीमतों में इजाफा.

Parag milk prices increased by Rs 2: अमूल और मदर डेयरी के बाद पैकिंग दूध प्रदाता कंपनी पराग ने भी अपने प्रोडक्ट में दो रुपए प्रति लीटर कीमत में बढ़ोतरी की है। आपको बता दे, पैकिंग दूध प्रदाता कंपनी अमूल और मदर डेयरी ने भी उत्पादन शुल्क और लागत में बढ़ोतरी के चलते अपने दूध की कीमतों में इजाफा किया था।

पराग कंपनी के दूध की नई कीमत

पैकेजिंग दूध की निर्माता कंपनी पराग प्रतिदिन 33 हजार लीटर से अधिक दूध आपूर्ति करता है। ऐसे में अब इस कंपनी के दूध उपभोग करने वाले उपभोक्ताओं को बढ़ी हुए कीमतों का सामना करना पड़ेगा।

पराग के टोंड दूध के 1लीटर वाले पैकेट की कीमत ₹54 से बढ़कर ₹56 किया जा चुका है तो वही पराग गोल्ड के 1 लीटर के पैकेट की कीमत ₹66 से बढ़ाकर ₹68 की जा चुकी है। इसके अलावा कंपनी के आधा लीटर के पैकेट की कीमत में एक रूपए बढ़ाया गया है, जिसके बाद आधा लीटर वाले पैकेट पराग गोल्ड की कीमत ₹33 से बढ़कर ₹34 हो गई है।

पराग स्टैंडर्ड के नाम से मिलने वाला आधा लीटर के पैकेट की कीमत ₹30 से बढ़ाकर ₹31 वही टोंड दूध के 500 एमएल के पैकेट की कीमत ₹27 से बढ़ाकर ₹28 की जा चुकी है। पराग के सभी प्रकार के वैरायटी दूध के पैकेट की (Parag milk prices increased by Rs 2)  नई कीमतें शुक्रवार (14 जून 2024) से ही लागू हो जायेगी।

लागत में बढ़ोतरी का जिक्र

पराग की ओर से दूध की कीमतों में वृद्धि को लेकर गर्मी में दूध के उत्पादन की कमी और लागत में बढ़ोतरी को बताया है। आपकों बता दे, अमूल और मदर डेयरी की ओर से भी अभी कुछ दिनों पूर्व लागत में बढ़ोतरी के मद्देनजर कीमतों में इज़ाफा किया गया था।

See Also
calcutta-high-court-cancels-24000-jobs-under-2016-ssc-recruitment

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दूध कंपनियों ने कीमतों में इजाफे के पीछे ऑपरेशन कॉस्ट को जिम्मेदार ठहराया है, जिसमें दोनों ही कंपनियों ने अपने अपने दूध में प्रति लीटर दो रुपया का इजाफा किया था। अब पराग की ओर से ही इसी तरह की वजह बताते हुए दुध की कीमतों में वृद्धि की गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.