Site icon NewsNorth

पीएम मोदी के शपथ समारोह के दौरान राष्ट्रपति भवन में दिखा तेंदुआ? वीडियो वायरल

Leopard in Rashtrapati Bhavan: नरेंद्र मोदी की 3.0 सरकार में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी साहित 72 मंत्रियों ने कल (9 जून रविवार) को राष्ट्रपति भवन में एक भव्य समारोह में शपथ ग्रहण कार्यक्रम संपन्न हुआ।

इस दौरान दिल्ली पुलिस साहित विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने राष्ट्रपति भवन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तमाम दावे किए थे, परंतु अब सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ है, जो सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

दरअसल सोशल मीडिया में राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह के समय का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें चार पैरो का एक जानवर मंत्री दुर्गादास उइके के शपथ के दौरान सीढ़ियों के पास से चलते हुए जा रहा है। जिसे देखकर लोगों ने दावा किया है कि, यह तेंदुआ है।

लोगों ने सुरक्षा व्यवस्था में इस प्रकार की लापवाही और अचानक इस प्रकार से राष्ट्रपति भवन में कथित तेंदुए के आ जाने को लेकर सुरक्षा कर्मियों और अधिकरियों के ऊपर सवाल उठाए है।

12 सेकंड के वीडियो में कोई जानवर जाते हुए दिखा

राष्टपति भवन में जब सांसद दुर्गादास उईके शपथ लेने के बाद अपने साइन कर रहें थे, तब ठीक उनके पीछे राष्ट्रपति भवन की सीढ़ियों के ऊपर से एक जानवर गुजरते हुए देखा जा सकता है, यह जानवर शारीरिक बनावट से तेंदुए के भांति दिख रहा है। अभी तक कोई आधिकारिक (Leopard in Rashtrapati Bhavan) टिप्पणी इसे लेकर नही आई है, परंतु लोग वीडियो देखकर तेंदुआ होने का अनुमान लगा रहे है।

वही कुछ लोग इसे पालतू जानवर होने की बात कर रहें है, फिर भी यह वीडियो ताज्जुब करने वाला और डराने वाला है। चूंकि यदि वह जंगली जानवर था तो वह वीवीआईपी मेहमानों को नुकसान पहुंचा सकता था यदि वह पालतू जानवर था भी तो वह राष्ट्रपति भवन की सीढ़ियों के ऊपर इस प्रकार अकेले क्यों घूम रहा था। वही कुछ लोगों ने वीडियो के ही गलत और फेक होने की बात कही।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

जिसे लेकर हिंदुस्तान की एक रिपोर्ट में दावा है कि, उन्होंने राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह का पूरा वीडियो डीडी का देखकर पुष्टि की है कि सांसद दुर्गादास उईके के साइन करते समय राष्ट्रपति भवन की सीढ़ियों के ऊपर से कोई जानवर अवश्य गुजरा है।

Exit mobile version