Now Reading
रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 563 लोकल ट्रेनों में किराया होगा सस्ता, 1 जुलाई से होगा लागू

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 563 लोकल ट्रेनों में किराया होगा सस्ता, 1 जुलाई से होगा लागू

  • 563 के करीब लोकल ट्रेनों के सफर का किराया 1 जुलाई से कम किया जायेगा.
  • उत्तर रेलवे ने किराया कम किए जानें वाली सभी ट्रेनों की सूची डिवीजन में सौंपी.
mumbai-local-train-services-hit-due-to-technical-issues-at-borivali

Fares will be cheaper in 563 local trains: दिल्ली सहित उत्तर भारत में दैनिक यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे जल्द किरायों में कटौती करने जा रही है, रेलवे के द्वारा 500 से अधिक लोकल ट्रेनों में जुलाई से किराया तीन गुना तक कम किए जानें की बात कही जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली सहित उत्तर रेलवे की ओर चलने वाली 563 के करीब लोकल ट्रेनों का किराया और सफर 1 जुलाई से कम किया जा रहा है। फिलहाल अभी तक इन सभी ट्रेनों का न्यूनतम किराया ₹30 था जिसे कम करते हुए ₹10 तक किया जा सकता है।

कोविड के बाद बढ़ाया गया था किराया

रेलवे ने उक्त सभी लोकल ट्रेनों को कोविड़ महामारी के दौरान बंद कर दिया था, कोविड़ से पहले सभी लोकल ट्रेनों का किराया ₹10 ही तय था पंरतु जब कोविड़ काल समाप्त हुआ तब रेलवे ने इन सभी ट्रेनों के नंबर बदलकर स्पेशल ट्रेन के रूप में चलना शुरू कर दिया, जिसमे रेल का किराया भी न्यूनतम ₹10 से बढ़ाकर ₹30 हो गया था। हाल फिलहाल फरवरी माह में फिर से रेलवे ने कुछ ट्रेनों के नम्बर बदलकर उनका न्यूनतम किराया दर दस रुपया कर दिया था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
boat-carrying-school-students-capsizes-in-jhelum-river

563 के करीब लोकल ट्रेनों के नंबर पूर्ववत किए जाएंगे

लोकसभा चुनावों के पूर्ण होते ही भारतीय रेलवे के उत्तर रेलवे मुख्यालय में सभी पांच मंडल के अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए ट्रेनो की सूची जारी की है। जिसके नंबर को बदला जाएगा और कोविड से पूर्व वाले नंबरों में ट्रेन का संचालन किया जायेगा। इन लोकल ट्रेनों की संख्या 563 के करीब है, ट्रेनों के नंबर बदलने से किराया में कमी होगी और उस रूट में यात्रा करने वाले लोकल यात्रियों को महंगे किराया से राहत मिलेगी। उत्तर रेलवे (Fares will be cheaper in 563 local trains)  मुख्यालय से यह जानकारी और गाड़ियों की सूची दिल्ली, मुरादाबाद, लखनऊ, फिरोजपुर, अंबाला डिवीजन को भेजी गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.