Now Reading
NEET रिजल्ट को लेकर अब प्रियंका गांधी ने भी उठाए सवाल, जानें NTA ने क्या कहा?

NEET रिजल्ट को लेकर अब प्रियंका गांधी ने भी उठाए सवाल, जानें NTA ने क्या कहा?

  • प्रियंका गांधी ने उठाया NEET रिज़ल्ट विवाद का मुद्दा
  • मोदी सरकार से पूछे सवाल, NTA ने भी दी है सफ़ाई
neet-paper-leak-3-people-suspended-by-bihar-govt

NEET Result Controversy Priyanka Gandhi Raises Issue: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा- स्नातक (NEET UG) के रिजल्ट में धांधली की आशंका को लेकर बढ़ता विवाद फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। पहले ही तमाम छात्रों व कोचिंग संचालकों की ओर से इस विषय को जोर-शोर से उठाया जा रहा है, लेकिन अब गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने कुछ सवाल खड़े किए हैं इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने सरकार पर भी निशाना साधा है।

असल में NEET के रिजल्ट को लेकर सोशल मीडिया पर पहले से ही छात्र अपनी आवाज उठा रहे हैं। तमाम छात्र NEET UG 2024 के परिणामों में धांधली होने की बात कहते हुए, परीक्षा को रद्द करने और पुनः परीक्षा करवाने तक की मांग कर रहे हैं। और देखते ही देखते छात्रों को कई कोचिंग संस्थान, लोकप्रिय टीचर्स और अब राजनेताओं का भी साथ मिलता नजर आ रहा है।

NEET Result – Priyanka Gandhi Raises Issue

इस मामले में प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार से कुछ सवाल किए हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा ने NEET रिज़ल्ट के मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर अपनी बात कही। उन्होंने इस विषय में एक पोस्ट करते हुए लिखा कि पहले NEET परीक्षा का पेपर लीक और अब छात्रों का आरोप है कि इसके रिजल्ट में भी स्कैम हुआ है। प्रियंका ने सीधे सरकार से सवाल किया कि लाखों छात्रों की आवाज को अनसुना क्यों किया जा रहा है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

अपने इस पोस्ट में प्रियंका लिखती हैं:

“पहले NEET परीक्षा का पेपर लीक हुआ और अब छात्रों का आरोप है कि इसके रिजल्ट में भी स्कैम हुआ है। एक ही सेंटर के 6 छात्रों को 720 में से 720 अंक मिलने पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं और कई तरह की अनियमितताओं की बातें सामने आ रही हैं।”

“दूसरी ओर, रिजल्ट आने के बाद देश भर में कई बच्चों के आत्महत्या करने की खबरें हैं। यह बहुत दुखद और झकझोरने वाला है। सरकार लाखों छात्रों की आवाज को अनसुना क्यों कर रही है? छात्र-छात्राओं को NEET परीक्षा के परिणाम में धांधली से जुड़े वाजिब सवालों के जवाब चाहिए।”

“क्या सरकार की जिम्मेदारी नहीं बनती कि वो जांच कराकर इन वाजिब शिकायतों का निस्तारण करे?”

इतना ही नहीं बल्कि NEET रिज़ल्ट विवाद को लेकर कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी आवाज़ उठाई और गड़बड़ी का दावा करते हुए कहा है कि नीट में 67 अभ्यर्थियों के 720 में से 720 अंक मिले यानी 100 प्रतिशत अंक। इस साल 67 टॉपर हैं। यह अपने आप में असंभव लगता है, क्योंकि नीट के प्रश्न पत्र में हर गलत जवाब पर अंक कटते हैं।

NTA ने दी सफ़ाई

इस बीच NEET रिज़ल्ट को लेकर धांधली के आरोपों का खंडन करते हुए परीक्षा आयोजित करने वाली राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) का कहना है कि नीट-यूजी में कटऑफ और उच्च अंक हासिल करने वालों की संख्या में वृद्धि परीक्षा की प्रतिस्पर्धी प्रकृति को दर्शाती है। NTA का दावा है कि परीक्षा में पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ किसी प्रकार का कोई कोई समझौता नहीं किया गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.