Now Reading
NEET Result: नीट रिजल्ट में धांधली का आरोप? परीक्षा रद्द करने की उठ रही मांग

NEET Result: नीट रिजल्ट में धांधली का आरोप? परीक्षा रद्द करने की उठ रही मांग

  • क्या नीट यूजी परीक्षा व रिजल्ट में हुई धांधली?
  • PDF पर उठे सवाल, दोबारा परीक्षा की मांग
govt-introduces-anti-paper-leak-law-know-details

NEET 2024 UG Result Marks Scam: नीट यूजी 2024 का रिजल्ट 14 जून को जारी होने वाला था, लेकिन अचानक बिना किसी सूचना के 10 दिन पहले NTA द्वारा 4 जून 2024 को ही रिज़ल्ट जारी किया जाना अब चर्चा का विषय बन गया है। इस परीक्षा में शामिल तमाम अभ्यर्थियों और कोचिंग संस्थानों के शिक्षकों ने भी इसको लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं।

सोशल मीडिया में फिलहाल चुनाव जे नतीजों के साथ ही साथ NEET का रिज़ल्ट भी ट्रेंड कर रहा है। तमाम प्लेटफ़ॉर्म पर कथित रूप से कई छात्र इस रिज़ल्ट को एक स्कैम करार देते नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि छात्रों ने रिज़ल्ट में घोटाले की बात कहते हुए इसे रद्द करने तक की मांग शुरू कर दी है।

NEET 2024 UG Result Marks Scam

असल में सोशल मीडिया पर चौतरफ़ा उठ रही अभ्यर्थियों की आवाज़ के मुताबिक, उनकी कड़ी मेहनत और भविष्य के साथ मज़ाक़ किया गया है। परीक्षा में शामिल होने वाले कई उम्मीवारों ने कथित तौर पर NTA से इस एग्जाम और रिजल्ट दोनों को रद्द करते हुए पुनः परीक्षा आयोजित करवाने की अपील की है। हालाँकि रिज़ल्ट में धांधली आदि को लेकर अभी पुख्ता रूप से कुछ सामने नहीं आ सका है और अभी भी इन दावों पर संशय बरकरार है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

क्या है पूरा मामला?

असल में NEET का रिज़ल्ट आते ही इसका PDF काफी चर्चा में रहा और इस PDF की फोटो सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर खूब वायरल हुई। इस लिस्ट में देखे जाने वालों टॉपर्स को लेकर भी तरह-तरह के सवाल खड़े हुए। असल में यह भी आरोप लगाए जा रहे हैं कि कुछ चुनिंदा सीरियल नंबर में रोल नंबर, नाम, मार्क्स और रैंक के साथ गड़बड़ी की गई है।

See Also
IB ACIO Job 2023

असल में कथित रूप से चुनिंदा सीरियल नंबर वाले रोल नंबर एक ही एग्जाम सेंटर या उसके आसपास के सेंटर्स के ही बताए जा रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि यह भी सामने रखा गया कि कई उम्मीदवारों के सरनेम लिस्ट में गायब हैं।

फिलहाल यह स्पष्ट कर दें कि इस संबंध में NTA की ओर से कोई भी आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं सामने आई है। लेकिन इतना ज़रूर है कि सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों ने इस रिज़ल्ट पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं और अब क्या NEET 2024 परीक्षा में वाक़ई धांधली हुई है और क्या यह दोबारा आयोजित की जाएगी? इसका जवाब भविष्य के गर्त में ही छिपा हुआ है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.