Site icon NewsNorth

UPPSC New Calendar: यूपी में भर्ती परीक्षाओं का नया कैलेंडर जारी, जानें तारीखें

uppsc-aps-bharti-rule-change-for-computer-knowledge

UPPSC New Calendar:यूपीपीसीएस और अन्य यूपी की प्रतियोगी परीक्षाओं में रुचि रखने वाले अभियार्थियो के लिए यह खबर काम की है, दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने UP PCS प्रीलिम्स 2024, UP RO/ARO प्रीलिम्स 2023 और कई अन्य भर्ती परीक्षाओं का संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया है। ऐसे में जिन भी अभ्यर्थियों द्वारा इन परीक्षाओं की तैयारियां की जा रही है, वह इस लेख को अंत तक पढ़े..

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए जारी संशोधित कैलेंडर में UP PCS प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 27 अक्टूबर को किया जायेगा वही RO/ARO प्रारंभिक परीक्षा 22 दिसंबर को आयोजित करने की जानकारी दी गई है।

प्रतियोगी परीक्षाओं की पुरानी तिथियों को बदला गया

आपकों बता दे, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने यूपी पीसीएस परीक्षा का आयोजन 17 मार्च को किए जानें की घोषणा की थी, परंतु इस परीक्षा को किन्ही कारणों से स्थागित करना पड़ा। जिसके बाद इस प्रतियोगी परीक्षा का इंतजार कर रहें लाखों की संख्या में छात्रों को नई तिथि का इंतजार था।

जिसके बाद सोमवार को 3 जून 2024 को जारी (UPPSC New Calendar)  नए कलेंडर में नई तारीखों की घोषणा कर दी गई है।

See Also

RO/ ARO के पेपर हुए थे लीक

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी (RO/ARO) प्रारंभिक परीक्षा 2023 को संपन्न तो करवाया गया था पंरतु पेपर लीक होने की वजह से इसे भी रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद इन परीक्षाओं की तैयारियां कर रहें अभ्यर्थियों को भी इन परीक्षाओं की नई तिथियों का इंतजार था, इसकी भी नई घोषणा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा की जा चुकी है, अब इन परीक्षाओं के प्रारंभिक परीक्षा के पेपर 22 दिसंबर को आयोजित किए जाएंगे। आपकों बता दे, 11 फरवरी 2024 को आयोजित की गई समीक्षा अधिकारी / सहायक समीक्षा अधिकारी (RO/ARO) प्रारंभिक परीक्षा 2023 को पेपर-लीक के मामलों को चलते रद्द कर दिया गया था।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का नया कैलेंडर

Exit mobile version