Now Reading
दिल्ली: चलती ट्रेन में लगी आग, ताज एक्सप्रेस से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान

दिल्ली: चलती ट्रेन में लगी आग, ताज एक्सप्रेस से कूदकर यात्रियों ने बचाई जान

  • ट्रेन के डी 3 कोच में सबसे पहले आग लगी.
  • एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

fire in delhi taj express: राजधानी दिल्ली से एक बड़ी ट्रेन हादसे की ख़बर सामने आई है, मिली जानकारी के अनुसार तक तकरीबन 4 बजकर 24 मिनट के करीब सरिता विहार इलाके में एक पैसेंजर ट्रेन के कोच में भीषण आग लग गई। ट्रेन में आग की वजह शॉर्ट सर्किट को बताया जा रहा है।

बता दे, पैसेंजर ट्रेन दिल्ली से झांसी के लिए रवाना हुई थी, इस बीच सरिता विहार इलाके के पास अचानक ट्रेन के कोच ने आग पकड़ ली, देखते ही देखते आग की लपटों ने ट्रेन के अन्य कोचों को अपनी चपटे में ले लिया। आग में काबू पाने के लिए बचाव दल ने जले हुए कोचों को ट्रेन से अलग कर दिया और तकरीबन 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन की आग में काबू पा लिया गया है।

 पैसेंजर ट्रेन का वीडियो नाम ताज एक्सप्रेस

घटना ताज एक्सप्रेस ट्रेन की बताई जा रही है, आग लगी ट्रेन का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो चुका है। घटना के संबंध में बात करते हुए डीसीपी रेलवे ने बताया कि ट्रेन में आग लगने की सूचना पीसीआर को शाम 4.41 बजे मिली। ट्रेन में आग ओखला स्टेशन में लगी थी, आग की सूचना मिलते ही ट्रेन को रोक दिया गया था, इस दौरान किसी यात्री को किसी प्रकार (fire in delhi taj express) की कोई हानि नहीं पहुंची है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
free AI Online Courses

जिसके पीछे वजह ये बताई गई कि ट्रेन के कोच में आग लगने के तुरंत बाद सभी यात्री दूसरे डिब्बों में चले गए थे या फिर उतर गए थे।

दमकल कर्मियों ने आग में काबू पाया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रेन के डी 3 कोच में सबसे पहले आग लगी थी, तब ट्रेन दिल्ली के हरकेश नगर में मौजूद थी। डी 3 कोच में 15 से 20 की संख्या में यात्री सफर कर रहे थे, यात्रियों को आग की जानकारी जैसे ही लगी उन्होंने ट्रेन चैन पुलिंग करते हुए ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन की डी 3 कोच की आग आगे के कोच में भी फैलने लगी, इस बीच दमकल कर्मियों ने पहुंचकर 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग में काबू पा लिया।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.