Site icon NewsNorth

मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी घोषित, Indigo की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी

delhi-airport-indigo-air-india-spicejet-flights-canceled-due-to-rain

Photo Credit: Wikimedia Commons

Threat to bomb Indigo flight: Indigo airlines की एक और फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, अभी कुछ दिनों पूर्व 28 मई को दिल्ली से वाराणसी जानें वाली फ्लाइट को बम से उड़ाए जानें की धमकी के बाद एक बार फिर इंडिगो एयरलाइंस को धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक़, इस बार इंडिगो एयरलाइंस की चेन्नई से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट संख्‍या 6E-5314 को आज शनिवार (1 जून 2024) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।

यह धमकी इंडिगो एयरलाइंस के फ्लाइट के क्रू मेंबर्स को एक पत्र के माध्यम से प्राप्त हुई जिसके बाद सुरक्षा की दृष्टि से मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी की घोषणा करते हुए फ्लाइट को लैंड कराने के बाद सभी पैसेंजर्स को आइसोलेशन बे में उतारा गया, फिलहाल फ्लाइट में तलाशी ली जा रही है।

बॉम्बे में न उतरने की धमकी

जानकारी के मुताबिक, आज सुबह 8:30 में चेन्नई से मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E-5314 के चालक दल के एक सदस्य को एक अंजान पत्र में धमकी मिली कि,

‘बॉम्बे में न उतरें, वरना बम से उड़ा दिए जाएंगे।’

पत्र मिलने के बाद चालक दल ने तुरंत इसकी जानकारी पायलट इन कमांड को दी , जिसने बदले में मुंबई हवाई अड्डे को संदेश दिया। आनन फानन में मुम्बई एयरपोर्ट में इमरजेंसी की घोषणा करने के बाद फ्लाईट के पायलट ने सुरक्षित फ्लाईट (Threat to bomb Indigo flight) को मुंबई एयरपोर्ट में उतार लिया।

See Also

फिलहाल फ्लाइट में मौजूद सभी यात्रियों को फ्लाईट से सुरक्षित बाहर निकालकर आइसोलेशन बे में पहुंचाया गया है साथ ही जांचकर्मी फ्लाइट की अच्छे तरीके से जांच कर रहे हैं। इस मामले के संबंध में इंडिगो का भी बयान आया है, एयरलाइंस कंपनी का कहना है कि सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को टर्मिनल क्षेत्र में वापस लाया जाएगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, बीते दिनों में इंडिगो एयरलाइंस कंपनी को दुसरी बार इस प्रकार से फ्लाईट में बम से उड़ाए जानें की धमकी प्राप्त हुई है। पिछ्ले दिनों दिल्ली से वाराणसी जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6E-2211 को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी, तब फ्लाइट में 176 लोग सवार थे। सभी को सुरक्षित इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया था।

Exit mobile version