Now Reading
यूपी: 2 दिनों के लिए बंद रहेगा ड्राइविंग लाइसेंस आवदेन वाला पोर्टल, जानें वजह?

यूपी: 2 दिनों के लिए बंद रहेगा ड्राइविंग लाइसेंस आवदेन वाला पोर्टल, जानें वजह?

  • 2 और 3 जून को डीएल के स्लॉट आवेदकों को प्राप्त नही होगा.
  • परिवहन विभाग के सारथी पोर्टल में मेंटेनेंस के चलते ये दिक्कतें आएंगी.

Driving license not made in UP: प्रदेश भर में लर्निंग लाइसेंस से लेकर परमानेंट लाइसेंस सहित कई कार्य 2 जून और 3 जून तक उत्तरप्रदेश में नहीं हो सकेंगे। आवेदकों को ऑनलाइन अप्लाई करने पर स्लाट नहीं मिलेगा। परिवहन विभाग के सारथी पोर्टल की मेंटेनेंस के चलते ये दिक्कतें आएंगी। मिली जानकारी के अनुसार यूपी परिवहन विभाग अपने सॉफ्टवेयर में कुछ बदलाव करने का काम कर रहा है, जिस कारण 2 और 3 जून तक यूपी में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के काम नहीं हो पाएंगे।

ड्राइविंग लाइसेंस के लिए 5 से स्लॉट होंगे चालू

यूपी परिवहन विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए लोगों के द्वारा अप्लाई करने पर उनके पते में डाक के जरिए डिलेवरी नही हो पा रहा हैं।जिसके चलते परिवहन विभाग अपने सारथी ऐप में अपडेट करने का काम कर रही है, जिसके चलते 2 और 3 को स्लॉट आवेदकों को प्राप्त नही होगा। आवेदकों को अगले दिन से स्लॉट उपलब्ध करवाए जायेंगे।

हजारों की संख्या में आवेदकों के डीएल लंबित

परिवहन विभाग अपर परिवहन आयुक्त एके सिंह ने बताया कि नेशनल इन्फोर्मेटिक्स सिस्टम केएमएस यानी की मैनेजमेंट सिस्टम सॉफ्टवेयर को वर्जन 2 में बदलेगा।

इसके चलते दो और तीन जून को डीएल (Driving license not made in UP) से संबंधित कोई काम नही होंगे। परिवहन विभाग के मुताबिक करीब 50 से 60 हजार लाइसेंस लंबित हैं।

गौरतलब हो, इसके पूर्व में पूरे प्रदेश में 17 और 18 मई को ड्राइविंग लाइसेंस वाली परेशानी सामने आई थी। तब भी विभाग ने सारथी पोर्टल में मेंटेनेंस के चलते समस्या के कारण आवेदकों को असुविधा हुई थी।

See Also
nagpur-heatwave-temperature-hits-56-degree-celsius

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

सारथी ऐप में इसके पहले भी इसी प्रकार से परेशानी का सामना करना पड़ा था लर्निंग लाइसेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन करना हो गया फिर आरटीओ कार्यालय के लिए स्लाट बुक करना हो, परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस की फीस जमा करनी हो या लाइसेंस रिन्युअल, डुप्लीकेट डीएल, एड्रेस बदलना समेत डीएल से जुड़ा कोई भी काम करने के लिए आवेदक को परेशान होना पड़ा था।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.