Now Reading
दिल्ली यूनिवर्सिटी की दीवारों पर लिखे दिखे ‘चुनाव बहिष्कार’ के नारे, पुलिस ने शुरू की कार्यवाई

दिल्ली यूनिवर्सिटी की दीवारों पर लिखे दिखे ‘चुनाव बहिष्कार’ के नारे, पुलिस ने शुरू की कार्यवाई

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी की दीवारों में लोकसभा चुनावों के बहिष्कार के नारे और पर्चे चस्पा किए गए.
  • मामले को लेकर पुलिस ने एफआईआर की दर्ज.

Slogans of election boycott in the walls of Delhi University: राजधानी दिल्ली में 25 मई को लोकसभा चुनावों के लिए सात सीटों में वोटिंग होनी है, जिसके लिए चुनाव आयोग और दिल्ली प्रशासन पूरी तरह तैयार दिख रहा है, वोटिंग से पूर्व शराब बिक्री में रोक से लेकर बाहरी वाहनों की जांच की जा रही है। मगर इस बीच एक बड़े ही चौकाने वाली खबर सामने आई है।

दरअसल देश की प्रतिष्ठित विश्वविधालय में शुमार दिल्ली यूनिवर्सिटी की दीवारों में लोकसभा चुनावों के बहिष्कार के नारे और पर्चे चस्पा किए गए है। जिसे लेकर दिल्ली पुलिस हरकत में आई है और इस संबंध में दो एफआईआर भी दर्ज किया गया है

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली यूनिवर्सिटी के कैंपस की दीवारों पर कई जगह लाल रंग से ‘बॉयकॉट इलेक्शन’ के नारे लिखे गए हैं, जिसे लेकर पुलिस अब जांच में जुटी हुई है और मामले में दो एफआईआर को दर्ज कर लिया है वही इस मामले को लेकर एवीबीपी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद) ने दोषियों के ऊपर सख्त कार्रवाई की मांग की है एबीवीपी ने इस संबंध में कहा कि,

“यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब दिल्ली का युवा मतदाता लोकतंत्र के उत्सव में भाग लेना चाहता है, इसके लिए बेहद उत्साहित है, तो इस तरह के अलोकतांत्रिक नारे लिखे गए”

इस घटना को लेकर एवीबीपी की मांग है कि, नारे जिन दीवारों में लिखे गए है, उनके आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखकर दोषियों में उचित कार्रवाई की जाए।

एफिलिएटेड कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी

इन सब बातों के बीच दिल्ली में मेल और कॉल के ज़रिए संस्थाओं को बम से उड़ाए जानें वाली धमकियों में दिल्ली युनिवर्सिटी का नाम भी जुड़ गया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड कॉलेजों में अज्ञात नंबर से कॉल किया गया और कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है, सूचना मिलते ही पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की और पता चला कि यह कॉल फर्जी हैं।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

कॉलेज कैंपस में किसी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई है। बम से (Slogans of election boycott in the walls of Delhi University)  उड़ाने की धमकी भरे कॉल लेडी श्रीराम कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज को आए थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.