भारत में लापता हुए बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम कोलकाता में मृत पाए गए

  • अनवारुल अजीम काफ़ी दिनों तक परिवार वालों और अन्य लोगों के संपर्क में नही थे.
  • उनकी तलाश के लिए उनकी बेटी ने बांग्लादेश पुलिस से मदद की गुहार लगाई थी.

Bangladeshi MP Anwarul Azim dead in Kolkata: आठ दिनों से लापता बांग्लादेशी सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम का पुलिस ने शव बरामद किया है, बांग्लादेशी सांसद भारत अपना उपचार करने आए थे, परंतु वह जिस स्थान में रुके थे वह यह कहकर निकल गए थे कि वह बांग्लादेश वापिस जा रहे हैं।

अनवारुल अजीम काफ़ी दिनों तक परिवार वालों और अन्य लोगों के संपर्क में नही थे, जिसके बाद उनकी तलाश के लिए उनकी बेटी ने बांग्लादेश पुलिस से मदद की गुहार लगाई थी।

बांग्लादेश ने भारत से किया था संपर्क

बांग्लादेश में तीन बार सांसद रहे अजीम के लापता होने के बाद ढाका मेट्रोपोलियन पुलिस की जांच शाखा (डीबी) ने भारत से संपर्क करके सांसद को ढूंढने के लिए मदद मांगी थी।

अब मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को बांग्लादेश के सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम का शव बुधवार (22 मई 2024) सुबह कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके न्यू टाउन के एक पॉश आवासीय परिसर के एक अपार्टमेंट से रहस्यमय परिस्थितियों में बरामद किया गया है।

पुलिस को स्थानीय लोगों से पूछतात में पता चला है कि, कोलकाता में यह फ्लैट सांसद ने स्वयं ही किराए से काफ़ी समय से ले रखा था, उनसे फ्लैट में मिलने काफ़ी लोग आया करते थे। बिधाननगर सिटी पुलिस की एक टीम, जिसके अधिकार क्षेत्र (Bangladeshi MP Anwarul Azim dead in Kolkata) में न्यू टाउन आता है, पहले ही मामले की जांच शुरू कर चुकी है।

प्रेस कांफ्रेंस करके लगाया था आरोप

सांसद के लापता होने की बात उनकी बेटी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मीडिया में बताई है। बांग्लादेश के सांसद अनवारूल की बेटी मुमरीन ने आरोप लगाया है उनके पिता भारत इलाज के लिए पहुंचे थे, तब से उनसे संपर्क नही हुआ है। जिसके बाद से उनका परिवार उनके लिए परेशान है। उनकी आखरी मोबाइल लोकेशन मुजफ्फरपुर बताई जा रही है।

See Also
asian-games-2023-india-wins-historic-100th-medal

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, सांसद अनवारुल अज़ीम अनार ने 12 मई को दर्शना-गेडे सीमा के जरिए भारत में एंट्री की थी। वहां गोपाल नाम के व्यक्ति के घर रुके थे, अगले दि वो नाश्ता करने के बाद घर से निकल गए थे। उन्हें शाम को घर लौटना था, लेकिन वो लौटे नहीं, इसके बाद से उनसे संपर्क नहीं हो रहा है। अब पुलिस ने तकरीबन 8 दिनों बाद उनका शव कोलकाता अपार्टमेंट से बरामद किया है, जिसके बाद पुलिस अधिकारी आवासीय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच कर रहे हैं। वे उन लोगों की पहचान का भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं जो उनसे मिलने यह आते थे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.