Site icon NewsNorth

Pune Porsche Accident: नाबालिग आरोपी का पिता गिरफ्तार, पुलिस कर रही ये मांग?

pune-porsche-case-accused-submits-essay-on-road-accidents-as-per-bail-conditions

Photo Credit: Social Media (X.com)

Pune Porsche Accident: महाराष्ट्र के पुणे में हुए एक लग्जरी कार पोर्शे द्वारा बाइक को जबरदस्त टक्कर मारने के मामले में पुलिस ने एक बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने नाबालिग आरोपी वेदांत अग्रवाल के पिता विशाल अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें नाबालिग ने शराब के नशे में तेज रफ्तार गाड़ी से बाइक को टक्कर मारी, जिसके चलते बाइक सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

असल में कार चला रहे 17 वर्षीय आरोपी के खिलाफ पुलिस ने पहले मामला दर्ज करते हुए उसे हिरासत में लिया गया था। इसके बाद आरोपी को अदालत में पेश किया गया था, जहाँ उसे कुछ अनोखी शर्तों के बाद ज़मानत दे दी गई थी। इसके बाद से ही लोगों ने सोशल मीडिया पर आरोपी को मिली जमानत को लेकर तमाम सवाल उठाने शुरू कर दिए थे।

Pune Porsche Accident

सामने आ रही जानकारी के अनुसार, आरोपी के पिता को महाराष्ट्र के संभाजीनगर जिले से गिरफ्तार किया गया है। इतना ही नहीं बल्कि मामले के देश भर में तूल पकड़ने के बाद अब पुलिस की ओर से एक बड़ी बात कही जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा कि पुलिस ने अदालत से आग्रह किया था कि आरोपी के साथ बालिग जैसा व्यवहार किया जाए और उसी आधार पर मामले की सुनवाई हो, क्योंकि यह एक “जघन्य अपराध” है। इसके साथ ही पुलिस ने अदालत से उसकी हिरासत की भी मांग की थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

लेकिन आरोपी को कुछ शर्तों के साथ ज़मानत दे दी गई। लेकिन अब पुलिस का कहना है कि वह जमानत आदेश के खिलाफ सत्र अदालत जाएगी और आरोपी की हिरासत की मांग करेंगी।

इस दौरान आरोपी वेदांत का एक CCTV वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कथित रूप से वह हादसे के ठीक पहले एक पब में शराब पीता दिखाई पड़ रहा है। इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर और भी नाराज़गी व्यक्त की, कि आखिर कैसे इतने गंभीर अपराध करने वाले व्यक्ति को तमाम अनोखी शर्तों के साथ ज़मानत मिल गई?

See Also

किन शर्तों पर मिली है ज़मानत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोर्ट ने नाबालिग आरोपी को कुछ शर्तों के साथ ज़मानत दी है। जमानत की शर्तों को लेकर यह सामने आ रहा है कि कोर्ट ने आरोपी को 15 दिनों के लिए येरवडा की ट्रैफिक पुलिस के साथ काम करने और दुर्घटना पर एक निबंध लिखने के लिए कहा है।

इसके साथ ही आरोपी को एक ऐसे डॉक्टर से इलाज कराने के लिए कहा गया है जिससे उसकी शराब की लत छुड़वाने में मदद मिल सके। बचाव पक्ष की ओर से कोर्ट को जांच पर पूरा सहयोग करने के आश्वासन भी दिया गया है।

कुमार विश्वास ने क्या कहा?

इस मामले में मशहूर कवि कुमार विश्वास ने भी अपना रोष व्यक्त करते हुए, कई अहम बातें कहीं। उन्होंने तंज के लहजे में लिखा,

“बार में दारू गटकते हुए वीडियो होने के बाद भी पुलिस व मेडिकल जाँच में युवक के खून में अलकोहल नहीं मिला? रईसज़ादे को ज़मानत सादर भेंट करने के लिए रविवार के दिन माननीय कोर्ट भी खुल गया? दो होनहार युवाओं को अपने रईस बिल्डर बाप की करोड़ों की गाड़ी से दो सौ की स्पीड से कुचलकर मार देने पर माननीय न्यायाधीश जी ने इस रईसज़ादे को यह भीषण सजा सुना दी है –

“रईस बाप का यह बिगड़ैल अपराधी बेटा दो निरपराध युवाओं की हत्या की सजा को रुप में तीन सौ शब्दों का निबंध लिखे। हे ईश्वर। यह बेचारा मासूम बच्चा, पेटभर दारू गटक कर, दो सौ की बेलगाम स्पीड पर चार करोड़ की गाड़ी व्यस्त सड़क पर दौड़ाकर, दो नौजवानों की हत्या करने के बाद इस भयानक सजा को कैसे भुगतेगा? ज़रा दया नहीं आई?”

Exit mobile version