Site icon NewsNorth

Zomato ने पेश किया ‘Healthier Suggestions’ फीचर, अब ऐप आपकी सेहत का भी रखेगा ध्यान, जानें कैसे?

Zomato 'Healthier Suggestions' feature

Zomato ‘Healthier Suggestions’ feature: ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने नया फीचर लॉन्च किया है, Zomato का यह नया फीचर उपयोगकर्ता की हेल्थ को बेहतर रखने के लिए काम आने वाला है। मतलब की ज़ोमोटो का नया फीचर खाने पीने की वस्तुओ में लोगों को बेहतर सुझाव देते हुए स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरणा देने वाला होगा।

ज़ोमोटो के इस नए फीचर को लॉन्च करते हुए शुक्रवार को कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा कि, ये फीचर यूजर्स को खाना चुनते समय हेल्दी ऑप्शन सुझाएगा।

कैसे करेंगा यह काम?

Zomato का यह नया फीचर ऐप उपभोक्ता को ऑर्डर के समय उनके किए गए खाने के आइटम का हेल्थी ऑप्शन भी साथ में दिखाएगा, यदि कोई व्यक्ति अपने ऑडर में नान ( मैदा से बना खाद्य पदार्थ) का ऑडर करता है तो उसे कंपनी ऐप के माध्यम से रोटी का विकल्प भी पेश करेगी जो कि स्वास्थ्य के लिए सुरक्षित विकल्प होती है। वही मिठाई के ऑर्डर करने वाले उपभोक्ताओं के लिए कम कैलोरी वाली मिठाईयां या अन्य मिलते जुलते खाद्य पदार्थों का विकल्प मिलने वाला है। हालांकि इसमें आखरी इच्छा उपभोक्ताओं की (Zomato ‘Healthier Suggestions’ feature) होगी की उन्हें किस विकल्प के साथ जाना है।

इस नए फीचर के संबंध में Zomato के को फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल का कहना है कि इस फीचर को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और करीब 7% यूजर्स ने इन सुझावों को अपनाया भी है।

उन्होंने ये भी बताया कि कंपनी जल्द ही इस फीचर को और भी डिशेज़ और कैटेगरीज़ में शामिल करने वाली है। उदाहरण के तौर पर अगर आप मिठाई ऑर्डर कर रहे हैं, तो हो सकता है ज़ो कम कैलोरी वाली मिठाइयां भी आपको दिखाए।

गौरतलब हो, फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने पिछले दिनों अपने चौथी तिमाही के नतीजों को ऐलान कर दिया है और ये कंपनी के लिए काफ़ी फायदेमंद रहा, कंपनी जनवरी-मार्च तिमाही में घाटे से फायदे में आ गई है और इसका मुनाफा 175 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है. Zomato Net Profit के साथ की इसका रेनेव्यू भी सालाना आधार पर जोरदार 73 फीसदी बढ़ा है।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

आपको बता दे कंपनी के तिमाही नतीजे घोषित होने से पहले ही Zomato Share ने अपना नया 52 वीक का हाई लेवल भी छू लिया था। इसके शेयरों की कीमत ₹207 तक पहुंच गई थी जो 52 वीक में अब तक की सबसे बड़ी शेयरों उड़ान थी।

Exit mobile version