Now Reading
दिल्ली: पहले स्कूल और अब GTB समेत कई अस्पतालों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

दिल्ली: पहले स्कूल और अब GTB समेत कई अस्पतालों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

  • स्कूलों के बाद अब अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी
  • धमकी प्राप्त करने वाले अस्पतालों में जीटीबी समेत कई बड़े नाम
after-schools-now-delhi-hospitals-gets-bomb-threats

After Schools Now Delhi Hospitals Gets Bomb Threats: हाल में दिल्ली, गुजरात, जयपुर और लखनऊ के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद अब दिल्ली के कई नामी अस्पतालों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस बार भी ईमेल के जरिए ही ये धमकी भेजी गई, जिसके बाद से ही दिल्ली पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया।

यह ऐसे समय में हो रहा है, जब कूच ही दिन पहले दिल्ली में 100 से अधिक स्कूलों, एयरपोर्ट आदि को बम से उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है। लेकिन इस बार राजधानी के कई नामी अस्पतालों जैसे दीप चंद बंधु अस्पताल, जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल आदि को ये धमकी भरा ईमेल भेजा गया है। फिलहाल मौके पर पुलिस प्रशासन समेत दमकल विभाग व बम निरोधक दस्ता आदि पहुँच चुके हैं और इन अस्पतालों मीन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Delhi Hospitals Gets Bomb Threats

बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह दिल्ली के कई अस्पतालों को एक ईमेल मिला, जिसमें अस्पताल में बम होने की बात कही गई थी। इसके बाद संबंधित अस्पतालों के प्रशासन की ओर से पुलिस को इससे अवगत कराया गया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस बीच दिल्ली दमकल विभाग की मानें तो उन्हें कुछ अलग-अलग अस्पतालों से इस संबंध में कॉल्स आई। इस लिस्ट में जीटीबी अस्पताल, दादा देव अस्पताल, हेडगेवार अस्पताल , दीप चन्द्र बन्धु अस्पताल का नाम शमिल रहा, जिन्होंने बम की सूचना को लेकर कॉल की थी। विभाग का कहना है कि प्राप्त की गई तमाम कॉल्स को वेरीफाई किया जा रहा है।

प्रोटोकॉल के तहत बम रखे होने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस के साथ ही दमकल की गाड़ियाँ और बम स्क्वॉड दस्ता भी मौके पर पहुंच गया। सभी अस्पतालों के कोने-कोने की तलाशी ली जा रही है। इसके पहले भी जितने बम की धमकी वाले ईमेल आए हैं, अब तक वह फ़ेंक साबित हुए हैं। लेकिन फिलहाल पुलिस ऐसी किसी भी जानकारी या धमकी को हल्के में नहीं लेना चाहती है।

इसलिए पुलिस ने उचित प्रोटोकॉल, व व्यापक सख्ती और गंभीरता से मामले व घटनास्थल की जांच शुरू कर दी है।

जयपुर और लखनऊ में भी देखा गया धमकी का खेल

गौर करने वाली बात ये है कि एक दिन पहले यानी सोमवार को ही जयपुर और लखनऊ के कई नामी स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिला था। इसके बाद ही सभी स्कूलों को खाली करवाते हुए, स्थानीय पुलिस व संबंधित प्रशासन की ओर से तलाशी अभियान चलाया गया। लेकिन यह धमकियाँ भी फ़ेंक साबित हुईं और पुलिस को इन स्थानों पर कोई बम बरामद नहीं हुआ।

ऐसे माहौल में कई सवाल उठते हैं, जैसे आखिर अचानक कुछ दिनों से देश के विभिन्न राज्यों के शहरों में बड़ी संख्या में तमाम संस्थानों को बम से उड़ाने की धमकी मिलना क्यों शुरू हो गई? और इस संबंध में अब तक कोई ठोस कार्यवाई क्यों नहीं की जा सकी है?

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.