Site icon NewsNorth

DU Admission 2024: अंडरग्रेजुएट कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया इस तारीख से होगी शुरू? जानें यहां!

edtech-startup-klassroom-edutech-raises-fresh-funding

DU Admission 2024: सीबीएसई 12 वी के परिणामों के आने के बाद अब जल्द ही दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी कोर्स के प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जा सकती है। डीयू प्रबंधन के अनुसार दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी कोर्स के लिए प्रवेश प्रक्रिया का पंजीकरण मई के आखरी सप्ताह में या जून के पहले सप्ताह में शुरू किया जा सकता हैं। इस दौरान पंजीकरण के दौरान छात्रों को असुविधा हो इसके लिए डीयू प्रबंधन कई प्रकार से काम कर रहा हैं।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी कोर्स में प्रवेश प्रक्रिया को लेकर न्यूज एजेंसी ANI ने यूनिवर्सिटी के एडमिशन डीन हनीत गांधी के हवाले से एक बयान में कहा कि,

” CUET- UG परीक्षाएं खत्म होने के बाद दिल्ली विश्विद्यालय (DU) दूसरे चरण में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए प्रवेश प्रकिया शुरू करेगा”।

15 से 18 मई में होंगे CUET- UG परीक्षाएं

CUET- UG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडर ग्रेजुएट) का आयोजन देश सहित विदेशों में किए जानें हैं। इनका आयोजन 15 से 18 मई तक किया जाना है, जिसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया हैं। जिन भी छात्रों ने अब तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नही किया है, वह इसे exams.nta.ac.in में जाकर डाउनलोड कर सकता हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

DU Admission 2024

 

 

See Also

 

गौरतलब हो, CUET- UG आवेदन करते समय डीयू सहित कई अन्य यूनिवर्सिटी के नाम गायब होने से छात्रों ने बबाल मचाया था जिसके बाद स्वयं ही यूनिवर्सिटी प्रबंधन को सफ़ाई देते हुए कहना पड़ा था कि जो छात्र यहां प्रवेश लेना चाहते हैं उन्हें सीयूईटी के लिए आवेदन करना होगा।  डीयू की तरफ से इस संबंध में एक सूचना बुलेटिन जारी किया गया था।

Exit mobile version