Site icon NewsNorth

अमेरिका में जहाज टकराने से ढहा 3 किमी लंबा ब्रिज, जहाज में लगी आग

bridge collapsed due to ship collision in America: अमेरिका के मैरीलैंड से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है, जहां एक मालवाहक जहाज अचानक अनियंत्रित होकर एक बड़े पुल से जा टकराया, जहाज के टकराने के बाद पुल पानी में जा गिरा। पुल गिरने से पुल पार कर रही कई गाड़ियों के पानी में डूबे जाने की ख़बर हैं।

मिली जानकारी के अनुसार देर रात श्रीलंका जाने के लिए निकला मालवाहक जहाज़ तकरीबन 1:30 बजे के आसपास अमेरिका के मैरीलैंड के बाल्टीमोर शहर में एक बड़ी दुर्घटना का शिकार हो गया। जहाज़ के अनियंत्रित होकर ‘फ्रांसिस स्कॉट की’ नाम के एक बड़े पुल से टकराने की वजह से हादसे में पुल का एक बड़ा हिस्सा पानी में जा डूबा जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, इस दौरान पुल पार कर रही गाड़िया भी पुल के साथ पानी में जा डूबी।

See Also

‘डाली’ जहाज़ भी डूबा

बाल्टीमोर से श्रीलंका की राजधानी कोलंबो जाने के लिए निकला कंटेनर शिप अज्ञात वजहों से अनियंत्रित होकर अचानक ही पुल से जा टकराया, इस दौरान पुल के साथ जहाज को भी काफी नुकसान हुआ है। मालवाहक जहाज के पुल के नीचे से जाते समय उसका ऊपर का हिस्सा ब्रिज से टकरा गया जिसके बाद अचानक ब्रिज में  आग लग गई वही जहाज़ के भी पानी में डूबे जाने की बात सामने आई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पटप्सको नदी में 3 किमी लम्बा पुल

श्रीलंका जाने के लिए निकला जहाज ‘फ्रांसिस स्कॉट की’ नाम के जिस पुल से जा टकराया वह बाल्टीमोर के बंदरगाह में पटप्सको नदी के ऊपर बना हुआ था। इसका निर्माण कार्य 1972 में शुरू किया गया था जो 1977 में आम लोगों के लिए यातायात के लिए खोल दिया गया था। इसकी कुल लंबाई 3 किमी के बताई जाती है। हादसे के शिकार होने के बाद स्थानीय (bridge collapsed due to ship collision in America) यातायात विभाग ने यातायात के लिए दोनों दिशाओं की सभी लेन को फ़िलहाल अभी बंद कर दिया है।

Exit mobile version