Site icon NewsNorth

शाकाहारी ग्राहकों के लिए Zomato का ‘प्योर वेज फ्लीट’ मोड लॉन्च

Zomato's 'Pure Veg Fleet' mode launched

image credit: Deepinder Goyal official X account

Zomato ‘Pure Veg Fleet’ mode launched: फूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सुविधा की घोषणा की है। Zomato की इस सुविधा लॉन्च के बाद उन लोगों को बेहतर शुद्ध शाकाहारी सात्विक भोजन मिलने वाला है, जो बाहर उपलब्ध खाने में उसके शाकाहारी रूप से तैयार किए जाने में हमेशा संकोच में रहते थे।

दरअसल कंपनी ने मंगलवार (19 मार्च 2024) को एक जानकारी में बताया कि उन्होंने अपने प्लेटफॉर्म पर ‘प्योर वेज फ्लीट’ और ‘प्योर वेज मोड’ को लॉन्च किया है, कंपनी की इस सुविधा में उन उपभोक्ताओं के प्योर वेज रेस्टोरेंट उपलब्ध कराया जायेगा जो शुद्ध शाकाहारी हैं और किसी ऐसी जगह पर खाने से बचते हैं, जहां मांसाहारी खाना भी परोसा जाता है।

मतलब कंपनी की इस नई सुविधा में उपभोक्ताओं के लिए ‘प्योर वेज मोड’ में कस्टमर्स के लिए ऐसे रेस्टोरेंट शामिल होंगे, जो केवल शाकाहारी भोजन परोसते हैं और नॉन वेज फूड परोसने वाले रेस्टोरेंट को इस मोड से बाहर रखा जाएगा।

फीडबैक के आधार में किया तय

कंपनी के को-फाउंडर और CEO दीपिंदर गोयल सोशल मीडिया प्लेटफार्म में अपने एक पोस्ट में बताया कि भारत में पूरी दुनिया के मुकाबले सबसे अधिक शाकाहारी लोग मौजूद है, हमारे फीडबैक में हमे मिली जानकारी के अनुसार ज्यादतर लोग अपने खाने की पकाने के तरीके और प्रस्तुत करने के तरीके को लेकर चिंतित रहते है।

क्या है Zomato का ‘प्योर वेज फ्लीट’

‘प्योर वेज फ्लीट’ की सूची में Zomato के द्वारा सिर्फ़ ऐसे रेस्टोरेंट को जगह दी जाएगी, जहा सिर्फ़ शाकाहारी खाना बनाया और परोसा जाता है। ऑडर के दौरान भी (Zomato’Pure Veg Fleet’ mode launched)  इसका विशेष ध्यान रखा जायेगा कि नॉन-वेज फूड, या यहां तक कि नॉन-वेज रेस्तरां द्वारा परोसा गया शाकाहारी भोजन, हमारे ‘प्योर वेज फ्लीट’ के लिए बने ग्रीन डिलीवरी बॉक्स के अंदर कभी नहीं जाएगा।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

धार्मिक या राजनीतिक विचार से प्रेरित नही फैसला

गोयल ने कहा कि नई लॉन्च की गई सेवा किसी भी धार्मिक या राजनीतिक प्राथमिकता के खिलाफ भेदभाव नहीं करती है। उन्होंने कहा, “कृपया ध्यान दें कि यह प्योर वेज मोड, या प्योर वेज फ्लीट किसी भी धार्मिक, या राजनीतिक प्राथमिकता को पूरा या अलग नहीं करता है।

Exit mobile version