Site icon NewsNorth

Byju’s ने देशभर में अपने दफ़्तर बंद करने का लिया फैसला, क्या होगा कर्मचारियों का भविष्य!

byjus-india-ceo-arjun-mohan-resigns-raveendran-byju-will-take-charge

Credits: Wikimedia commons

Byju’s offices closed across the country: एडटेक कंपनी Byju’s की मुश्किलें लगातर बढ़ रही है, कई प्रकार की समस्याओं से जूझ रही कंपनी ने अब अपने देशभर में सभी ऑफिसों को बन्द करने का फैसला लिया है। हालांकि कंपनी अपने मूल ऑफिस यानी कंपनी के बेंगलूर स्थित हेड क्वार्टर ऑफिस को चालू रखेगी।

मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने अपने देश में संचालित अन्य ऑफिसों को बन्द करने का फैसला लिया है, इन दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों को वर्क फॉर होम का आदेश दिया है। इस दौरान बायजू के बेंगलुरु के आईबीसी नॉलेज पार्क स्थित अपने हेडक्वार्टर को छोड़कर देशभर के सभी ऑफिस बंद कर दिए हैं।

कंपनी ने सिर्फ बायजू द्वारा संचालित ट्यूशन सेंटर को चलाने का अभी फैसला लिया है। इस पूरी खबर का खुलासा MoneyControl की एक हालिया रिपोर्ट में किया गया है। हालांकि कंपनी ने इस विषय को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नही की है।

कॉस्ट कटिंग के चलते लिया गया फैसला

Byju’s कंपनी के प्रबंधक और निवेशकों के विवाद के बीच अभी कंपनी की वित्तीय स्थिति भी कुछ ख़ास अच्छी नहीं है। कंपनी के प्रबंधक ने पिछले महीने की सैलरी 10 मार्च तक भुगतान की बात अपने स्टाफ को की थी, जिसे उन्होंने पूरा नही कर पाएं हालांकि कंपनी की ओर से एक पत्र जारी करके कर्मचारियों की पार्ट पेमेंट देने की बात कही गई है बाकी की पेमेंट (Byju’s offices closed across the country) के लिए समय मांगा गया है।

कंपनी के प्रबंधकों के द्वारा देश भर में अपने आफिसों को बंद करने के फैसले के पीछे कॉस्ट कटिंग के द्वारा कंपनी के खर्च कम करने की बात सामने आई है। इस पूरी खबर का खुलासा मनी कंट्रोल की एक हालिया रिपोर्ट में किया गया है, हालांकि कंपनी ने इस विषय को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नही की है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also

निवेशक और प्रबंधको का विवाद कोर्ट में

Byju’s के प्रबंधक रविंद्र बायजुस और उनके परिवार के सदस्यों को कंपनी से हटाने के लिए कंपनी के कुछ निवेशकों ने अपनी सहमति जताई थी। जिसके बाद से ही कंपनी के निवेशकों और प्रबंधकों के बीच का विवाद कोर्ट पहुंच चुका है। इस विवाद के चलते कोर्ट ने राइट्स इश्यू से मिले पैसे को फिलहाल इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है।

इसके साथ ही कंपनी अपनी गिरती साख, ईडी के मामले और अन्य प्रकार की गंभीर परेशानियों का सामना कर रही कंपनी को लेकर जानकारों का मानना है, कि हाल फ़िलहाल कंपनी को अपनी स्थिति बरकरार रखने या सुधारने के लिए काफ़ी मेहनत की जररूत पड़ने वाली है।

Exit mobile version