Now Reading
3 टाइम फ्री खाना उपलब्ध करवाएगी सरकार, इस राज्य का फैसला, जानें किन्हें मिलेगा लाभ?

3 टाइम फ्री खाना उपलब्ध करवाएगी सरकार, इस राज्य का फैसला, जानें किन्हें मिलेगा लाभ?

  • रैन बसेरों में रहने वाले लोगों को तीन टाइम खाना उपलब्ध करवाने का फैसला.
  • दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड की बैठक में लिया गया फैसला.
cait-to-launch-swadeshi-ecommerce-app-bharat-e-market-for-small-sellers

Government will provide 3 time free food: अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए राजधानी में रैन बसेरों में रहने वाले लोगों को तीन टाइम खाना उपलब्ध करवाने का फैसला लिया हैं। यह फैसला दिल्ली सरकार के अधीन दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड की बैठक में पारित किया गया है।

बैठक का आयोजन मुख्यमंत्री के कैंप ऑफिस में किया गया जहा, दिल्ली सरकार में शहरी विकास मंत्री और दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज सहित विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक के दौरान दिल्ली में रैन बसेरों में रहने वाले नागरिकों के लिए तीन टाइम के खाना उपलब्ध करवाने के (Government will provide 3 time free food) लिए एक नई एजेंसी को टेंडर देने का निर्णय लिया गया।

स्लम एरिया में शौचालय के लिए टेंडर

दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड की बैठक के दौरान कई वर्षो से लंबित पड़ी स्लम एरिया में शौचालय के रखरखाव और स्वच्छता के लिए जिम्मेदार एजेंसी के टेंडर संबधी प्रकिया को पूरा करने की बात रखी गई। इस दौरान इस बात में सहमति बनी कि, जेजे कलस्टरों में शौचालयों के रखरखाव के लिए नई एजेंसी को टेंडर किया जायेगा। आपको बता दे, दिल्ली के कई इलाकों में शौचालयों की कमी है और केवल पोर्टा केबिन टॉयलेट ही उपलब्ध है। नए शौचालयों के निर्माण के लिए भी टेंडर जारी किया जा रहा हैं।

डूबिस (दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड) की बैठक में भ्रष्टाचार संबंधित मामलों को लेकर डूबिस के सेवानिवृत्त अधिकारी लव भाटिया के खिलाफ एसीबी जांच के निर्देश दिए हैं। बैठक में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आपकों बता दे, डूसिब से सेवानिवृत्त अधिकारी आय से अधिक संपत्ति मामले में घिरे हैं। एसीबी उनके खिलाफ जांच कर यह पता लगाएगी कि क्या उनके पास आय से अधिक संपत्ति थी।

See Also
up-shiksha-seva-chayan-aayog-for-teacher-recruitment-get-cabinet-approval

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, दिल्ली आश्रय सुधार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार दिल्ली में 209 रैन बसेरा मौजूद है। यह ठहरने के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाता है। दिल्ली में यह द्वारका, सेक्टर -3, फेज -3, ग्राउंड फ्लोर, आइसोलेशन केंद्र (पुरुष) के लिए द्वारका, सेक्टर -3, फेज -3, पहली मंजिल, आइसोलेशन केंद्र (महिला) और गीता कॉलोनी, पहली मंजिल आइसोलेशन केंद्र (पुरुष गीता कॉलोनी, दूसरी मंजिल आइसोलेशन केंद्र (महिला) के लिए निर्धारित किया गया हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.