Site icon NewsNorth

WhatsApp में ‘Status’ अपडेट को मिलेगा नया इंटरफेस, दिखेगा बड़ा बदलाव!

whatsapp-will-exit-india-if-forced-to-break-encryption

WhatsApp New Feature Update: अपनी व्यापक लोकप्रियता के पीछे व्हाट्सएप की सबसे बड़ी खूबियों में प्रमुख यह रही है कि कंपनी लगातार नए-नए फीचर्स पेश करती रहती है। और इसी क्रम में अब मेटा के मालिकाना हक वाली यह कंपनी एक और बड़ा अपडेट लेकर आने वाली है। यह प्लेटफ़ॉर्म इस बार ‘स्टेटस’ से संबंधित के नया फीचर्स लेकर आने वाला है।

जी हाँ! सामने आ रही ख़बरों के अनुसार, व्हाट्सएप अपने स्टेटस अपडेट्स के लिए एक नए इंटरफेस को पेश करने की योजना बना रहा है, जिसके आगामी दिनों में पेश किया जा सकता है। एक बार सार्वजनिक रूप से रोलआउट किए जाने के बाद नया इंटरफेस उपयोगकर्ताओं के अनुभव को पूरी तरह से बदल देगा।

WhatsApp New Feature Update

इस बारे में सबसे पहले खुलासा WABetainfo की हालिया रिपोर्ट के जरिए हो सका है। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा फ़ॉर एंड्रॉइड ऐप में यह बदलाव देखनें को मिला है। इस लेटेस्ट वर्जन एंड्रॉइड 2.24.4.23 के जरिए यह पता लगता है कि व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट्स में एक नया इंटरफेस पेश करने जा रही है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी दिया गया है, जिसमें स्टेटस अपडेट्स अनुभाग में कंपनी अब कुछ नया आज़माने जा रही है। इसी रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया गया है, जिसमें नए बदलावों की झलक देखनें को मिलती है।

See Also

अपडेट टैब के शीर्ष पर दिखाई देने वाली स्टेटस अब आपको नए तरीके से नजर आ सकते हैं। फिलहाल यहाँ दिखाई देने वाले स्टेटस गोल आकार में होते हैं, जिसमें मुख्य रूप से प्री-व्यू के तौर पर यूजर्स की प्रोफ़ाइल पिक्चर ही देखनें को मिलती है।

पर अब इसमें बदलाव देखनें को मिल सकता है, यह कुछ ऐसा ही होगा जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म में स्टोरीज आदि के तहत देखने को मिलता है। लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि यह सुविधा अभी भी परीक्षण के स्तर पर ही है और इसको लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

जैसा हमनें पहले ही बताया कि अभी यह बदलाव बीटा वर्जन ऐप में ही देखनें को मिला है। वैसे इसके पहले कंपनी द्वारा चैनल्स लिस्ट के लिए नया अनुभव लाने की कोशिशों से जुड़ी जानकारियाँ सामने आई हैं। इसमें भी कंपनी एक नए इंटरफेस का इस्तेमाल कर सकती है।

Exit mobile version