Site icon NewsNorth

OTT प्लेटफार्म Ullu ला रहा है आईपीओ? लगभग ₹150 करोड़ जुटाने की कोशिश

OTT-platform-Ullu-is-launching-IPO

OTT platform Ullu is launching IPO: अपने बोल्ड कंटेंट के लिए पहचाने जाने वाला भारतीय ओटीटी प्लेटफार्म ullu को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। यादि ullu प्लेटफार्म अपनी योजना में सफल हो जाता है तो वह अब तक का सबसे बड़ा SME (small and medium-sized enterprises) IPO कंपनी बन जाएगी।

दरअसल अपने एडल्ट कंटेंट के लिए मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म उल्लू डिजिटल (Ullu Digital) की शेयर बाजार में हाथ में आजमाने की तैयारी है। रिपोर्ट के अनुसार इसका आईपीओ आने वाला है। इसके लिए कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास ड्राफ्ट पेपर भी जमा कर दिए हैं। कंपनी आईपीओ के माध्यम से 135-150 करोड़ रुपये जुटाने की कोशिश में है।

रिपोर्ट में कहा जा रहा है, यह भारत में SME (small and medium-sized enterprises) सेगमेंट में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ होगा, हालांकि इसे अभी मंजूरी नहीं मिली है। अभी SME सेगमेंट में सबसे बड़े आईपीओ का रिकॉर्ड स्पेक्ट्रम टैलेंट मैनेजमेंट के नाम है। जिसकी कुल वेल्यू 105 करोड़ रुपये की है।

फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करेगा ओटीटी प्लेटफार्म

Ullu प्लेटफार्म डिजिटल के कर्ताधर्ता अपनी कंपनी के विस्तार के लिए मार्किट से 135 से 150 करोड़ रुपये तक का फंड जुटाने की तैयारी में है, इसके लिए उल्लू डिजिटल के आईपीओ में 62,62,800 इक्विटी शेयर तक हो सकते हैं, शेयर की कीमतों को 10 रुपए की फेस वेल्यू में जारी किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने SEBI के पास ड्राफ्ट जमा करवा दिया है।

भारतीय ओटीटी प्लेटफार्म ullu की योजना (OTT platform Ullu is launching IPO) आईपीओ के जरिए जुटाए गए फंड का इस्तेमाल नए कंटेंट, नए कर्मचारियों की हायरिंग और इंटरनेशनल शो खरीदने में करने की है।

गौरतलब हो, ullu में ज्यादातर दिखाई जाने वाली सामग्रियां अश्लील और एडल्ट क़िस्म की होते है। हाल के समय में कई बार ओटीटी प्लेटफार्म के खिलाफ़ शिकायते दर्ज़ करवाई गई है। इसमें एक शिकायत कर्ता ने अपनी शिकायत में कहा, “ULLU पर स्‍ट्रीम हो रहे कुछ वेब सीरीज में सिर्फ अश्लीलता और नग्नता थी, जो देश के कानून के साथ-साथ आईटी (मध्यवर्ती दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचार संहिता) नियम, 2021 के ख‍िलाफ है।”

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इसके बाद ओटीटी प्लेटफार्म के खिलाफ ओटीटी प्‍लेटफॉर्म्‍स के लिए रजिस्‍टर्ड डिजिटल पब्‍ल‍िशर कॉन्‍टेंट ग्रिविएंसेज काउंसिल (डीपीसीजीसी) ने ULLU ऐप को कड़ी फटकार लगाते हुए उसकी एक वेब सीरीज को पूरी तरह से हटाने या फिर आपत्तिजनक सीन्‍स को एडिट करने की सलाह दी थी।

Exit mobile version