Now Reading
रेलवे फाटक मुक्त बनेगा देश का ये राज्य? केंद्र और राज्य के बीच चर्चा शुरू, जानें विवरण

रेलवे फाटक मुक्त बनेगा देश का ये राज्य? केंद्र और राज्य के बीच चर्चा शुरू, जानें विवरण

  • केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान को रेलवे फाटक मुक्त करने की घोषणा.
  • रेलवे फाटकों में ओवर ब्रिज और रोड अंडर ब्रिज निर्माण करने के रोडमप में विस्तृत चर्चा.

Rajasthan will become railway gate free: राजस्थान पहुंचे केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के निवास में राज्य में मौजूद राजमार्ग एवं सड़क तंत्र को अधिक बेहतर बनाने के लिए चर्चा की।

इस दौरान बैठक में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने प्रदेश को रेलवे फाटक मुक्त बनाने का रोडमैप तैयार करने के निर्देश भी दिया। मीटिंग में राजस्थान के मुख्यमंत्री ने राज्य को राजमार्गों और सड़कों के नेटवर्क के क्षेत्र में देश के अग्रणी राज्यों में लाने की बात केंद्रीय मंत्री से जाहिर की, ताकि बेहतर सड़क कनेक्टिविटी से प्रदेश की आर्थिक और औद्योगिक विकास को रफ्तार मिल सके। जिसके बाद सड़क परिवहन मंत्री ने केंद्र की और से राज्य को यथा संभव मदद करने का आश्वासन दिया गया।

रेल फाटक मुक्त राजस्थान

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्थान को रेलवे (Rajasthan will become railway gate free) फाटक मुक्त करने की घोषणा की जिसके बाद इस घोषणा को पूर्ण करने के लिए राज्य सरकार की ओर से रोडमैप तैयार किया जा रहा है। इस दौरान राज्य में मौजूद रेलवे फाटकों में ओवर ब्रिज (आरओबी) और रोड अंडर ब्रिज (आरयूबी) निर्माण करने के रोडमप में विस्तृत चर्चा की गई ।

इसके साथ ही केन्द्रीय मंत्री की ओर से जयपुर रिंग रोड के द्वितीय चरण के लिए पांच हजार करोड़ रुपये की मंजूरी के घोषणा के बाद रिंग रोड के कार्य को शीघ्र ही अमलीजामा पहनाने के बारे में भी बैठक में निर्देश किए गए। मुख्यमंत्री  और केंद्रीय मंत्री की इस बैठक में राजमार्गों के और विस्तार, इलेक्ट्रिक बसों के संचालन, केन्द्रीय सड़क एवं आधारभूत ढांचा कोष के तहत सड़कों के नए प्रस्ताव भिजवाने और पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से रोपवे निर्माण की संभावनाओं के बारे में भी बात की गई।

See Also
heart-attack-cases-increasing-due-to-corona

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब है, नितिन गडकरी केंद्र में मोदी सरकार में चर्चाओं में रहने वाले मंत्री है,उनके कार्यकाल में सड़क और परिवहन मार्ग को लेकर किए गए कार्यों की सराहना उनके विरोधी भी करते है। ऐसे में राजस्थान में यदि रेलवे फाटक मुक्त सड़को वाली घोषणा को पूरा किया जाता है तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.