Now Reading
नए साल में जापान फिर भूकंप के झटकों से दहला,प्रशासन ने जारी की चेतावनी!

नए साल में जापान फिर भूकंप के झटकों से दहला,प्रशासन ने जारी की चेतावनी!

  • जापनी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शक्तिशाली भूकंप के झटके पश्चिमी जापान के इशिकावा प्रांत में महसूस.
  • जापान सागर तट के साथ निगाटा, टोयामा, यामागाटा, फुकुई और ह्योगो प्रान्त में भी सुनामी की चेतावनी जारी.
strong-earthquake-in-nepal-shakes-delhi-and-lucknow

Earthquake in Japan in the new Year: जापान एक बार फिर भूकंप के झटकों से दहला है, नए साल की शुरुआत जापान के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रही जानकारी के अनुसार सोमवार की सुबह 7.4 रिएक्टर स्केल में भूकंप के तीव्र झटके महसूस किए गए। रिपोर्ट के मुताबिक झटकों के बाद अब जापान में सुनामी की चेतावनी भी जारी कर दी गई है।

जापनी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शक्तिशाली भूकंप के झटके पश्चिमी जापान के इशिकावा प्रांत में महसूस किए गए, झटकों के बाद जापान सागर तट के साथ निगाटा, टोयामा, यामागाटा, फुकुई और ह्योगो प्रान्त में भी सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। सुरक्षा की दृष्टि से लोगों को जल्द से जल्द तटीय इलाकों से दूर सुरक्षित स्थान में जाने के लिए कहा गया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

पश्चिमी जापान के करीब आए भूकंप के झटके इतने अधिक खतरनाक थे कि एक पूरी की पूरी बुलेट ट्रेन हिलने लगी, जिसके बाद आसपास मौजूद लोग दहशत में आ गए। इस घटना से संबंधित एक वीडियो को सोशल मीडिया में अपलोड किया गया है।

See Also
upi-transactions-in-january-hits-rs-13-trillion-in-value-npci

Earthquake in Japan in the new Year: 36000 से अधिक घर में हुआ अंधेरा

जापान में आए भूकंप के बाद हालात इतने चिंताजनक स्थिति में कि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तकरीबन 36000 से अधिक परिवारों की बिजली गुल हो चुकी है।होकुरिकु इलेक्ट्रॉनिक पावर कंपनी ने स्थिति का जायज़ा लेने की बात करते हुए भूकंप से पावर प्लांट को होने वाले नुकसान को लेकर चिंता जाहिर की है।

Earthquake in Japan in the new Year: जापान में भारतीय दूतावास भी हुआ सक्रिय

जापान में मौजूद भारतीय दूतावास भूकंप और सुनामी से होने वाले नुकसान को लेकर नजर बनाए हुए है। उन्होंने नागरिकों के लिए अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से किसी भी प्रकार की जानकारी या दूतावास से संपर्क करने के लिए इमरजेंसी कंट्रोल रूम तैयार किया है।

जिसमे लोगों की यथावत मदद की जायेंगी। इमरजेंसी कंट्रोल रूम के लिए कुछ अधिकारियों के कॉन्टैक्ट नंबर और ईमेल आईडी भी जारी की गई है साथ ही हिदायत भी दी गई है,स्थानीय प्रशासन और सरकार के निर्देशों का पालन करें।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.