Now Reading
एग्रीटेक स्टार्टअप DeHaat ने लगभग ₹75 करोड़ में किया Freshtrop Fruits के निर्यात कारोबार का अधिग्रहण

एग्रीटेक स्टार्टअप DeHaat ने लगभग ₹75 करोड़ में किया Freshtrop Fruits के निर्यात कारोबार का अधिग्रहण

  • एग्रीटेक प्लेटफ़ॉर्म DeHaat और Freshtrop Fruits’ के बीच एक बड़ी रणनीतिक साझेदारी।
  • 'DeHaat' भारत के सबसे बड़े एग्रीकल्चर स्टार्टअप में से एक माना जाता है।
agritech-startup-dehaat-acquires-freshtrop-fruits-export-business

Agritech Startup DeHaat Acquires Freshtrop Fruits’ Export Business: एग्रीटेक कंपनी DeHaat ने अंगूर एवं अन्य फलों के निर्यात व्यापार को बढ़ावा देने के लिए Freshtrop Fruits लिमिटेड के साथ रणनीतिक साझेदारी की है। इस पार्टनरशिप का उद्देश्य कृषि निर्यात व्यवसाय, अंगूर की नई किस्मों को उगाने के लिए अनुसंधान, टेक्नोलॉजी के साथ आधारभूत संरचना को सुधारने के लिए कार्य किया जायेगा।

नियामक फाइलिंग के हवाले से सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, एग्रीटेक स्टार्टअप DeHaat लगभग ₹75 करोड़ (~ $9 मिलियन) में Freshtrop Fruits के निर्यात कारोबार का अधिग्रहण करने का रहा है।

DeHaat के सह-संस्थापक एवं सीईओ शशांक कुमार ने कहा;

“जिस तरह से Freshtrop ने 20 से अधिक देशों में 50 से अधिक वैश्विक रिटेल चेन के साथ मजबूत व्यापारिक संबंध स्थापित किए है, वो काबिले तारीफ़ है।”

“Freshtrop fruit ने अपने काम से कई कृषकों के लिए एक बेहतरीन निर्यात प्लेटफार्म उपलब्ध किया है, जो DeHaat के ‘किसानों को प्राथमिकता’ देने के विज़न से मेल खाता है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम अंगूर और समग्र कृषि-निर्यात व्यवसाय को एक साथ बढ़ाने के लिए इस सहयोग को लेकर बेहद उत्साहित हैं, हमने 18 महीने पहले अपना निर्यात व्यवसाय स्थापित किया था और आज भारत से मध्य पूर्व, यूके व यूरोपीय संघ में 20 से अधिक कृषि-उत्पादों का निर्यात कर रहे हैं। DeHaat और Freshtrop के दक्षताओं के अनुरूप मैं इसे मजबूत साझेदारी के रूप में देखता हूँ। इस साझेदारी से काफी उत्साहित हैं।”

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
End Of Life Vehicle Policy Delhi

वहीं Freshtrop Fruit के प्रबंध निदेशक अशोक मोटियानी के मुताबिक, व्यापार को अगले स्तर तक ले जाने के लिए नए प्रकार के अंगूरों का विकास, वैश्विक बाजारों एवं घरेलू बाजार तक पहुँच और पूरे साल के गतिविधि के लिए उत्पाद बास्केट में विविधता लाना अत्यंत आवश्यक है। दोनों ही कंपनियों के विजन में समानता है। दोनों ही कंपनियाँ किसानों को प्राथमिकता देने में विश्वास रखती हैं।

DeHaat + Freshtrop Fruits: भारत का सबसे बड़ा एग्रीकल्चर स्टार्टअप

बता दे, DeHaat कंपनी की वैल्यूएशन करीब ₹4000 करोड़ तक की बताई जाती है और यह अब तक $162 मिलियन का निवेश हासिल कर चुकी है। इसे भारत के सबसे बड़े एग्रीकल्चर स्टार्टअप में से एक माना जाता है, जो छोटे किसानों को लघु उद्यमियों के नेटवर्क से जोड़ता है। ये कंपनी विभिन्न तरह के कृषि इनपुट जैसे बीज, उर्वरक और यहां तक कि उपकरण उपलब्ध कराती हैं। इसके अलावा फसल और बाजार से संबंधित सलाह देने के लिए जानी जाती है।

वही Freshtrop Fruits अशोक मोतियानी और उनके परिवार द्वारा 1992 में स्थापित कंपनी है, जो भारत से यूके, यूरोपीय संघ और अन्य देशों में सुपरमार्केट श्रृंखलाओं के लिए अंगूर और अनार और आम जैसे अन्य फलों का निर्यातक है। कंपनी सार्वजनिक रूप से सूचीबद्ध है और अहमदाबाद में स्थित है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.