Site icon NewsNorth

Gizmore Vogue स्मार्टवॉच भारत में हुई लॉन्च, Apple Watch Ultra जैसा है लुक

gizmore-vogue-smartwatch-price-features-in-india

Gizmore Vogue – Price, Features & Offers: भारत में किफायती स्मार्टवॉच का बाजार ठीक उसी तर्ज पर बढ़ रहा है जैसे एक वक्त में देश में अचानक बजट स्मार्टफोन की बाढ़-सी आ गई थी। दिलचस्प बात ये है कि स्मार्टवॉच सेगमेंट में भी अब स्वदेशी कंपनियाँ अपनी पकड़ मजबूत कर रही हैं।

इसी क्रम में अब स्वदेशी ब्रांड Gizmore ने अपनी नई स्मार्टवॉच Vogue को देश में लॉन्च किया है, जो पहली नजर में देखने पर मानों हूबहू Apple Watch Ultra जैसी दिखाई पड़ती है।

लेकिन आपको फिक्र करने की जरूरत नहीं है, इसका लुक भले प्रीमियम हो, लेकिन इसके दाम को ₹2,000 से भी कम रखा गया है। जी हाँ! तो आइए जानते हैं इस नई स्मार्टवॉच के तमाम फीचर्स, कीमत, ऑफर्स व उपलब्धता संबंधित जानकरियों के बारे में विस्तार से;

Gizmore Vogue Smartwatch – Features:

शुरुआत की जाए Gizmore की इस नई स्मार्टवॉच के डिस्प्ले से तो इसमें 1.95-इंच का HD एज-टू-एज पैनल दिया गया है, जो 320X385 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 600 निट्स तक की पीक ब्राइटलेस को सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं बल्कि वॉच का डिस्प्ले Always-on-Display (AOD) फीचर से भी लैस है।

मेटल फ्रेम और चौकोर डायल वाली इस वॉच में 91% बॉडी-टू स्क्रीन-रेशियो देखने को मिलता है। वॉच में आपको दो बटन दिए गए हैं, जिसमें से एक ‘पावर बटन’ है और दूसरा हाल के ‘टास्क आदि देखने के लिए’ इस्तेमाल में लाया जा सकता है।

इस वॉच में रोटेटिंग डायल दिया जा रहा है, जिससे मेन्यू आदि चीजों को नेविगेट करने में बेहद आसानी हो सके। वॉच में GPS ट्रैकिंग सुविधा भी मौजूद है। यह स्मार्टवॉच 100 से अधिक वॉच फेस को सपोर्ट करती है।

हेल्थ फीचर्स की बात करें तो Vogue स्मार्टवॉच में हार्ट रेट ट्रैकिंग, SpO2 ट्रैकिंग, पीरियड ट्रैकिंग और स्लीप ट्रैकिंग जैसी सुविधाएँ भी दी गई हैं। साथ ही इसमें समय-समय पर चलने, पानी-पीने या ध्यान लगाने जैसी चीजों को लेकर नोटिफिकेशन आदि भी मिलते हैं।

वॉच यूजर्स के द्वारा तय की गई दूरी, चले गए कदमों, खर्च की गई कैलोरी आदि को ट्रैक करने में भी सक्षम है। साथ ही स्पोर्ट्स फीचर के तौर पर इसमें साइकिल चलाने, तैराकी, ट्रेकिंग जैसी तमाम गतिविधियों को भी ट्रैक किया जा सकता है। इन सभी ट्रैकिंग के लिए यूजर Vfit ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी के मामले में वॉच ‘Bluetooth वर्जन 5.1’ का इस्तेमाल करती है। वॉच में कॉलिंग फीचर की सुविधा भी मौजूद है।

See Also

इतना ही नहीं बल्कि आप वॉच के जरिए गूगल असिस्टेंट या Siri जैसे वॉयस असिस्टेंट का भी उपयोग कर सकते हैं। साथ ही वॉच में म्यूजिक कंट्रोल का फीचर भी उपलब्ध करवाया गया है।

Gizmore Vogue को IP67 रेटिंग मिली हुई है, मतलब यह पानी व धूल आदि से पूरी तरह सुरक्षित है। बैटरी की बात करें तो, कंपनी ने इस वॉच को लेकर दावा किया है कि एक बार पूरी तरह चार्ज करने के बाद ये वॉच सामान्य इस्तेमाल के लिहाज से 10 दिनों तक और कॉलिंग आदि के साथ 2 दिनों तक का बैकअप दे सकती है।

यह स्मार्टवॉच तीन रंग विकल्पों – ब्लैक, ऑरेंज और व्हाइट के साथ बाजार में पेश की गई है।

Gizmore Vogue Smartwatch – Price & Offers in India:

Gizmore ने अपनी नई Vogue स्मार्टवॉच की कीमत ₹1,999 तय की है, जिसको आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart से खरीद सकते हैं।

Exit mobile version