Site icon NewsNorth

Amazon ने भारत में लॉन्च की अपनी ‘Prime Gaming’ सर्विस

amazon-prime-gaming-in-india

Image Credits: Amazon Prime Gaming

Amazon Prime Gaming launched in India: गेमिंग जगत भारत में तेजी से बढ़ रहा है, और ऐसे में कोई भी कंपनी मौजूदा संभावनाओं को खोना नहीं चाहती। इसी क्रम में अब अमेजन (Amazon) ने भारत में बड़ी ही खामोशी से ‘प्राइम गेमिंग’ (Prime Gaming) सर्विस को लॉन्च कर दिया है।

कंपनी ने कुछ हफ्तों पहले ही दक्षिण एशियाई बाजार में इसकी टेस्टिंग शुरू की थी।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Prime Gaming के तहत Amazon असल में उपयोगकर्ताओं को खेलने के लिए कई पीसी और मोबाइल आधारित गेम्स प्रदान करती है।

फिलहाल Amazon ने अपनी इस गेमिंग सर्विस को Amazon Prime सब्सक्राइबर्स के लिए बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के ही पेश किया है। अपनी शुरुआत के साथ पेश किए गए गेम टाइटल्स के अलावा कंपनी हर महीनें कुछ नए गेम टाइटल्स को भी जोड़ती रहेगी।

मौजूदा समय में Prime Gaming के तहत अगर भारतीय यूजर्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध गेम्स की बात करें तो इस लिस्ट में League of Legends, DeathLoop, Quake, COD Season 1, EA Madden 23, FIFA 23, Apex Legends, Destiny 2 और Brothers: A Tale of Two Sons जैसे गेम्स शामिल हैं।

बताते चलें कि कुछ गेम्स और बोनस आदि को क्लेम करने के लिए आपको Epic Games Store, Bungie, Activision, या Rockstar Games जैसे थर्ड-पार्टी गेम्स स्टोर्स में भी लॉगिन करना पड़ सकता है।

See Also

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया, यह नई सुविधा Amazon Prime सब्सक्राइबर्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध है। भारत में Amazon Prime का मासिक सब्सक्रिप्शन ₹179, तिमाही सब्सक्रिप्शन ₹459 और वार्षिक सब्सक्रिप्शन ₹1499 में उपलब्ध है, जिसके साथ आपको फ्री शिपिंग से लेकर Amazon Prime Video और Amazon Prime Music सेवाएँ भी मुफ्त मिलती हैं।

भारत में कैसे इस्तेमाल करें Amazon Prime Gaming सर्विस?

सबसे पहले तो जैसा हमनें आपको बार-बार बताया, Prime Gaming का एक्सेस पाने के लिए आपको Amazon Prime सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना होगा।

बस इसके बाद ‘प्राइम गेमिंग’ आपके Amazon अकाउंट में एक्टिवेट हो जाएगी और आप सभी गेम्स आदि तक पहुँच प्राप्त कर सकेंगे।

Exit mobile version