Now Reading
इको-फ्रेंडली ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म OneGreen को मिला लगभग ₹12 करोड़ का निवेश

इको-फ्रेंडली ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म OneGreen को मिला लगभग ₹12 करोड़ का निवेश

finfluencers-must-register-with-sebi-know-why

Startup Funding – OneGreen: आने वाला दौर इको-फ्रेंडली प्रोडक्ट्स का ही है। आज पर्यावरण के  हालातों को देखते हुए, ये जरूरी भी है और मजबूरी भी! ऐसे में इस क्षेत्र में बड़ी संभावनाएँ मौजूद हैं और इसको लेकर अब कई स्टार्टअप्स अपने-अपने तरीके से काम करते भी नजर आ रहे हैं।

इस कड़ी में अब इको-फ्रेंडली ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म OneGreen ने अपने प्री-सीरीज फंडिंग राउंड में $1.5 मिलियन (लगभग ₹12 करोड़) का निवेश हासिल किया है। कंपनी को यह निवेश दिग्गज स्टार्टअप इनक्यूबेटर व निवेशक Venture Catalysts के नेतृत्व में मिला है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

साथ ही इस निवेश दौर में Sandhar Technology, शौम्यान बिस्वास (Ex-Flipkart), सुनील कामथ (CBO, Koo), वरुण दुग्गीराला (Founder, Glitch) और वरुण लॉल (Board Member, XpressBee) ने भी भागीदारी दर्ज करवाई।

स्टार्टअप की मानें तो प्राप्त की गई इस धनराशि का इस्तेमाल कंपनी अपने विकास के अगले चरण में प्रवेश करने के साथ ही किराने के सामान, नाश्ते के आवश्यक सामान, स्नैक्स, पेय पदार्थ और होम केयर जैसी तमाम कैटेगॉरी में बेहतर उत्पादों तक पहुंच और उनकी उपलब्धता में सुधार आदि सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा।

OneGreen की शुरुआत साल 2020 में अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijit Bhattacharya) और नेहा गहलौत ( Neha Gahlaut) ने मिलकर की थी।

OneGreen

इस स्टार्टअप के पास खुद के मालिकाना हक वाला OneGreen Index नामक एक विशेष टूल है, जो तमाम कैटेगॉरियों में बेहतर व जागरूक प्रोडक्ट्स की गुणवत्ता और विश्वसनीयता का मूल्यांकन करता है। कंपनी की मानें तो दिलचस्प रूप से इसके 80% विजिटर्स हेल्थ और वेलनेस के प्रति जागरूक रहने वाली महिलाएँ हैं।

See Also
agritech-startup-dehaat-acquires-freshtrop-fruits-export-business

इस स्टार्टअप के दावे के अनुसार, इसके प्लेटफॉर्म पर 500 से अधिक ब्रांडों के 18,000 से अधिक प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जिनमें किराने का सामान, नाश्ते की आवश्यक वस्तुएं, स्नैक्स, पेय पदार्थ, होम केयर और बच्चों सहित अन्य तमाम कैटेगॉरियों से संबंधित प्रोडक्ट्स शामिल हैं।

इस बीच नए निवेश को लेकर कंपनी की सह-संस्थापक, नेहा ने कहा;

“मौजूदा समय में ‘ग्रीन-लिविंग’ वैश्विक स्तर पर बिजनेस के लिहाज से भी एक बड़ा अवसर और फोकस प्वाइंट बन चुका है। बतौर एक ब्रांड, OneGreen ने ग्रीन-ओनली, जागरूक और टिकाऊ प्रोडक्ट्स को एक विशेष प्लेटफॉर्म दिया है, और अब इस नए निवेश के साथ हम विकास के अगले चरण में प्रवेश करने के लिए भी तैयार है।”

इस बीच बात करें Venture Catalysts की तो इसके पोर्टफोलियो में Beardo, Airmeet, BharatPe, Blu Smart Mobility, ClearDekho जैसे कई नाम शुमार नजर आते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.