Now Reading
ट्रिपल रियर कैमरा के साथ Lava Blaze स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च

ट्रिपल रियर कैमरा के साथ Lava Blaze स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च

lava-blaze-price-offers-and-features-in-india

Lava Blaze – Price, Features & Offers: भारत बजट सेगमेंट स्मार्टफोनों का एक बड़ा बाजार है, और इसको और भी व्यापाक बनाते हुए आज Lava ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन, Lava Blaze लॉन्च कर दिया है।

खास ये है कि इस स्मार्टफोन में जहाँ एक ओर आपको ट्रिपल रियर कैमरा के साथ iPhone जैसा लुक (कुछ मायनों में!), पीछे की ओर ‘ग्लास-बैक’ जैसी शानदार चीजें दी जा रहीं हैं, वहीं दूसरी ओर इसकी कीमत को बेहद कम भी रखा गया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी का यह नया फोन भारतीय बाजार में मौजूदा Poco C31 और Realme C30 जैसे स्मार्टफोनों को सीधी टक्कर दे सकता है। तो आइए जानते हैं इस फोन के तमाम फीचर्स, कीमत व ऑफर्स के बारें में!

Lava Blaze – Features (Specs): 

हमेशा की तरह, अगर शुरुआत करें डिस्प्ले से तो फोन में 6.5 इंच का HD+ IPS LCD पैनल देखनें को मिलता है, जो 1,600×720 पिक्सल रिजॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट से लैस है।

दिलचस्प रूप से कंपनी का दावा है कि ग्राहकों को कुछ शर्तों के साथ, खरीद के दिन से 100 दिनों की मुफ्त ‘स्क्रीन रिप्लेसमेंट’ सुविधा मिलेगी।

Lava Blaze Price in India

वहीं कैमरें के मोर्चे पर नजर डालें तो फोन में रियर यानी पीछे की ओर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13MP का एक प्राइमरी कैमरा, दो सेकेंडरी सेंसर मिलतें हैं। यह कैमरें नाइट मोड, ब्यूटी मोड, पोर्ट्रेट मोड और मैक्रो मोड जैसे तमाम फीचर्स को सपोर्ट करते हैं।

वहीं सामने की तरफ वॉटर-ड्रॉप नॉच डिजाइन के तहत, सेल्फी व वीडियों कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है।

फोन को MediaTek Helio A22 प्रॉसेसर से लैस किया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो, ये फोन Android 12 पर चलता है।

साथ ही इसमें 3GB का RAM दी गई है, जिसको इंटरनल स्टोरेज से वर्चुअल RAM के रूप में अतिरिक्त तौर पर 3GB और बढ़ाया जा सकता है। वहीं फ़ोन में 64GB तक की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड के ज़रिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी की बात की जाए तो फोन में 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी गई है। फोन को ग्लास ब्लैक, ग्लास ब्लू, ग्लास ग्रीन और ग्लास रेड जैसे 4 रंग विकल्पों में बाजार में उतारा गया है।

कनेक्टिविटी विकल्पों के रूप में Lava के इस नए फोन में 4G Volte, Bluetooth v5, Wi-Fi 802.11 B/G/N/AC, 3.5mm का ऑडियो जैक, पीछे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर और एक USB Type-C पोर्ट दिया गया है।

Lava Blaze – Price & Offers: 

Lava ने भारत में अपने नए Lava Blaze का एक ही वेरिएंट – ‘3GB RAM +64GB स्टोरेज’ पेश किया है, जिसकी कीमत शुरुआती ऑफर के साथ ₹8,699 तय की गई है।

इस फोन को Lava की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। मौजूदा समय में प्री-बुकिंग करने वालों को Lava Probuds भी फ़्री मिल सकते हैं। लेकिन इसकी बिक्री 15 जुलाई से शुरू होगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.