Now Reading
स्मार्ट चश्मों की मदद में भेज सकेंगें WhatsApp मैसेज, कंपनी ला रही है नया अपडेट – रिपोर्ट

स्मार्ट चश्मों की मदद में भेज सकेंगें WhatsApp मैसेज, कंपनी ला रही है नया अपडेट – रिपोर्ट

whatsapp-edit-sent-text-message-feature-will-arrive-soon

Send WhatsApp Messages through Smart Glasses? हम सब जानते हैं कि व्हाट्सएप (WhatsApp) की इतनी व्यापाक लोकप्रियता के पीछे की बड़ी वजहों में से एक है, प्लेटफ़ॉर्म का वक़्त के अनुसार अपडेट होते रहना। और ऐसा लगता है कि कंपनी इस सोच को थामने वाली नहीं है।

असल में सामने आई खबरों के मुताबिक़ WhatsApp आने वाले दिनों में अपने यूजर्स को ‘स्मार्ट ग्लास’ के ज़रिए मैसेज भेज या निर्देशित कर सकनें की सुविधा देने की दिशा में काम कर रहा है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

जी हाँ! इस नए स्मार्ट ग्लास फीचर को फेसबुक असिस्टेंट (Facebook Assistance) से जोड़ कर देखा जा रहा है, और कंपनी Ray-Ban Stories स्मार्ट ग्लास के साथ WhatsApp पर ये सुविधा दे सकती है।

याद दिला दें Meta (Facebook) ने साल 2021 में EssilorLuxottica (Ray-Ban पर मालिकाना हक़ रखने वाली कंपनी) के साथ भागीदारी करते हुए Ray-Ban Stories Smart Glasses बाज़ार में लॉन्च किए थे।

इस अपडेट असल में XDA-Developers की एक नई रिपोर्ट के ज़रिए सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि लेटेस्ट WhatsApp Beta 2.22.9.13 में कई तरह के डेटा देखने को मिले हैं।

ये तमाम डेटा ये दर्शाते हैं कि WhatsApp एक ऐसे फ़ीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूज़र्स किसी विशेष पहननें योग्य डिवाइस के ज़रिए Facebook Assistant की सहायता से मैसेज आदि निर्देशित कर सकेंगें।

आसान भाषा में कहें तो आप इस फीचर के तहत संभावित रूप से फेसबुक असिस्टेंट की मदद से वियरेबल डिवाइस (स्मार्ट ग्लास) पर बोलकर अपने मैसेज को रिकॉर्ड करके भेज सकेंगें।

WhatsApp Messages via Ray-Ban Smart Glasses

रिपोर्ट के मुताबिक़ इस नए फ़ीचर के पेश होने के बाद Ray-Ban Stories के माइक्रोफ़ोन के ज़रिए WhatsApp मैसेज रिकरोड़ किए जा सकेंगें।

See Also
uttar-pradesh-up-start-building-ai-city-in-nadarganj-lucknow

ray-ban
Ray-Ban Stories (Smart Glasses)

वैसे बता दें Ray-Ban Stories के एक सरल डिज़ाइन के तहत पेश किया गया था, जिसमें फ़ोटो और वीडियो आदि के लिए दो 5-मेगापिक्सेल के कैमरे दिए गए हैं।

Ray-Ban Stories (Smart Glasses)

इस स्मार्ट ग्लास में मौजूद इन-फ्रेम स्पीकर और माइक्रोफ़ोन की मदद से उपयोगकर्ता म्यूज़िक सुनने और फ़ोन कॉल करने जैसी सुविधा का इस्तेमाल कर पाते हैं। इस चश्में की शुरुआती कीमत $299 ( लगभग ₹23,000) तय की गई है।

आपको बता दें पिछली तमाम रिपोर्ट्स के अनुसार, Meta एडवांस्ड AR ग्लासेज पर भी काम कर रही है, जिसको roject Nazare का नाम दिया गया है। कंपनी इस संभावित प्रोडक्ट को साल 2024 तक बाज़ार में पेश करने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.