Now Reading
हेल्थटेक स्टार्टअप ClaimBuddy ने हासिल किया लगभग ₹23 करोड़ का निवेश

हेल्थटेक स्टार्टअप ClaimBuddy ने हासिल किया लगभग ₹23 करोड़ का निवेश

funding-news-healthtech-startup-claimbuddy-raises-rs-23-cr

ClaimBuddy – Startup Funding News: देश में हेल्थटेक जगत पर निवेशकों का भरोसा बीते कुछ सालों में तेज़ी से बढ़ता नज़र आया है। और इसके नए उदाहरण के तौर पर अब स्वास्थ्य बीमा स्टार्टअप ClaimBuddy ने अपने प्री-सीरीज़ ए निवेश दौर में $3 मिलियन (लगभग ₹23 करोड़) हासिल किए हैं।

कंपनी को ये निवेश Chiratae Ventures और Rebright Partners के सह-नेतृत्व में मिला है। इनके साथ ही कुछ अन्य निजी निवेशकों व मौजूदा निवेशकों जैसे Titan Capital और Relentless Ventures ने भी भागीदारी दर्ज करवाई।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

कंपनी की मानें तो प्राप्त किया गया ये नया निवेश प्लेटफ़ॉर्म को तकनीकी रूप से और अधिक विकसित करने, बिक्री व मार्केटिंग के विकास योजनाओं के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

साल 2020 में ClaimBuddy की शुरुआत खेत सिंह (Khet Singh) और अजीत पटेल (Ajit Patel) द्वारा मिलकर की गई थी।

insurtech

कंपनी मुख्यतः अस्पतालों को उनके मरीजों के स्वास्थ्य बीमा दावों के लिए एक डिजिटल बुनियादी ढांचा प्रदान करने का काम करती है।

इस स्टार्टअप का दावा ये है कि ये बीमा कवर की प्रॉसेसिंग के लिए वन-स्टॉप समाधान के रूप में कार्य करने के लिए तकनीकों का लाभ उठाने का दावा करता है।

कंपनी का दावा है कि अब तक इसने लगभग ₹100 करोड़ से अधिक के बीमा कवर दावों को प्रॉसेस किया है, और वर्तमान में 120 से अधिक अस्पतालों के साथ काम कर रहा है।

ClaimBuddy के सह-संस्थापक खेत सिंह ने इस नए निवेश को लेकर कहा;

See Also
mojocare-investors-found-financial-irregularities

“ClaimBuddy ने पिछले एक साल में 10 गुना से अधिक वृद्धि दर्ज की है और अब इस नयी फंडिंग राशि के ज़रिए कंपनी के प्रयासों को आसान बनाने और इसकी रफ़्तार को बढ़ाने में मदद मिलेगी।”

वैसे बता दें इसके पहले कंपनी ने पिछले साल जनवरी में Titan Capital के नेतृत्व में LV Angel Fund, First Cheque और कुछ अन्य व्यक्तिगत निवेशकों से निवेश हासिल किया था।

वहीं अजीत पटेल ने कहा,

“पिछले डेढ़ साल से हमने बीमा कवर दावों की प्रक्रिया को हल करने पर समर्पित रूप से ध्यान केंद्रित किया है। हम इस निवेश को लेकर बहुत उत्साहित हैं क्योंकि इससे प्रमुख बाजारों में कंपनी को विकास करने में मदद मिलेगी।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.