Now Reading
फ्लीट मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म Fleetx.io ने Indiamart के नेतृत्व में हासिल किया लगभग ₹146 करोड़ का निवेश

फ्लीट मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म Fleetx.io ने Indiamart के नेतृत्व में हासिल किया लगभग ₹146 करोड़ का निवेश

startup-funding-news-fleetx-io-raise-funds

फ्लीट मैनेजमेंट सेगमेंट भारत के तेज़ी से उभरते क्षेत्रों में से एक में गिना जाने लगा है। और अब इसी क्षेत्र से जुड़े प्लेटफॉर्म Fleetx.io ने $19.4 मिलियन (लगभग ₹146 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को ये निवेश Indiamart के नेतृत्व में मिला, जिसमें मौजूदा निवेशक IndiaQuotient और Beenext ने भी भाग लिया है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस स्टार्टअप के मुताबिक़ प्राप्त किए गए इस नए फ़ंड का इस्तेमाल टीम को बढ़ाने, अपने उत्पाद को बेहतर बनाने और अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए करेगा।

Fleetx.io की शुरुआत साल 2017 में विनीत शर्मा (Vineet Sharma), अभय जीत गुप्ता (Abhay Jeet Gupta), उद्धव राय (Udbhav Rai), परवीन कटारिया (Parveen Kataria) और विशाल मिश्रा (Vishal Mishra) ने मिलकर की थी।

Fleetx.io

ये स्टार्टअप इंटरनेट-ऑफ-थिंग्स (IoT) और सॉफ्टवेयर-आधारित प्रोडक्ट की सुविधा प्रदान करता है, जो फ़्लीट ऑपरेटरों और इंडस्ट्री दोनों को उनके लॉजिस्टिक ऑपरेशन को डिजिटल बनाने में मदद करता है।

कंपनी की मानें तो उसके प्रोडक्ट का इस्तेमाल करके उसके ग्राहक अपने वाहनों और संचालन की सुरक्षा, दक्षता और स्थिरता में सुधार कर पा रहें हैं।

स्टार्टअप के मुताबिक़ Fleetx.io के प्लेटफॉर्म पर रीयल-टाइम विजिबिलिटी, बेहतर परिसंपत्ति उपयोग, चोरी से सुरक्षा, ईंधन की बचत और बेहतर विक्रेता प्रदर्शन जैसी सुविधाएँ मिलती हैं।

इस नए निवेश को लेकर Fleetx.io के सह-संस्थापक और सीईओ विनीत शर्मा ने कहा;

See Also
paytm-upi-market-share-drops-to-9-percent-after-bank-closed

“हम दक्षता, सुरक्षा और लागत को कम करने के लिए फ़्लीट और रसद संचालन को डिजिटाइज़ करने के अपने इस मिशन में Indiamart को शामिल करते हुए बेहद उत्साहित हैं। हम अपने मौजूदा निवेशकों को भी उनके निरंतर विश्वास और हमारे मिशन को सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।”

Fleetx.io का दावा है कि उसका 70% कारोबार मध्य से लेकर बड़े उद्यमों के ज़रिए आता है और उसका कारोबार साल-दर-साल के हिसाब से 100% तेज़ी से बढ़ रहा है।

इसकी वेबसाइट के मुताबिक, इसके ग्राहकों की लिस्ट में Adani, Delhivery, Mondelez International, Tata Steel और Suzuki जैसे दिग्गज़ नाम शुमार हैं।

फ़िलहाल कंपनी फास्ट-मूविंग-कंज्यूमर-गुड्स (FMCG), ऑटोमोटिव, सीमेंट, आयरन, स्टील और ई-कॉमर्स इंडस्ट्री क्षेत्रों को सुविधाएँ प्रदान कर रही है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.