Now Reading
भारत में लॉन्च हुआ Google Nest Hub 2nd Gen स्मार्ट डिस्प्ले

भारत में लॉन्च हुआ Google Nest Hub 2nd Gen स्मार्ट डिस्प्ले

google-nest-hub-2nd-gen-price-features-in-india

Google Nest Hub 2 Gen: आख़िरकार! टेक दिग्गज़ गूगल ने भारत में अपना Google Nest Hub (2nd Gen) आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया है।

आपको शायद याद को कि इसके पहले कंपनी ने गूगल नेस्ट हब (Google Nest Hub) का पहला संस्करण मॉडल साल 2018 में भारत में पेश कर दिया था।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

ज़ाहिर है गूगल नेस्ट हब का ये नया मॉडल अपने पहले के मॉडल की तुलना में नई और बेहतरीन ख़ूबियों से लैस है, जैसे कंपनी का दावा है कि ये नया स्मार्ट डिस्प्ले पिछले मॉडल की तुलना में 50% अधिक Bass गुणवत्ता प्रदान करता है और एक अतिरिक्त माइक से भी लैस है।

तो आइए जानते हैं इस नए Google Nest Hub (2nd Gen) के तमाम फ़ीचर्स और इसकी क़ीमत व उपलब्धता संबंधित तमाम जानकारियाँ विस्तार से!

Google Nest Hub 2 Gen – Features (Specs)

शुरुआत करने डिस्प्ले पैनल से तो नया Nest Hub 2 बेहतर प्रदर्शन क्षमता के साथ फ्लोटिंग ग्लास डिस्प्ले से लैस किया गया है। और अगर आप डिस्प्ले का इस्तेमाल नहीं करतें हैं तो ये यह डिजिटल फोटो फ्रेम की तरह भी काम कर सकता है और Google Photos से आपकी तस्वीरों को प्रदर्शित करता है।

Nest Hub 2 में वैसे तो Nest Hub मॉडल में इस्तेमाल की गई ऑडियो तकनीक को ही फिर वापस लाया गया है लेकिन इस बार इसमें तुलनात्मक रूप से 50% अधिक Bass गुणवत्ता देखने को मिलती है।

google nest hub 2 gen
ईमेज क्रेडिट: Google

इसमें आप YouTube Music, Spotify, Apple Music, Gaana और JioSavvn जैसे किसी भी म्यूज़िक स्ट्रीमिंग ऐप से म्यूज़िक सुनने का लुफ़्त ले सकते हैं।

स्वाभाविक रूप से ये आपको नेटफ्लिक्स (Netflix) और यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर फिल्में और वेब सीरीज़ देख सकने की भी सहूलियत देता है।

इस बार ये डिवाइस एक तीसरे माइक से भी लैस किया गया है, जिससे यह आपके वॉयस कमांड को और बेहतर तरीके से सुन सके और उस पर अधिक तेज़ी से प्रतिक्रिया के साथ Google Assistant आदि सेवाएँ इस्तेमाल की जा सकें।

See Also
openai-starts-hiring-in-india-get-its-first-employee

नेस्ट हब 2 में आपको एक मल्टी-डिवाइस कंट्रोल भी दिया जा रहा है जो Nest Hub पर स्पीकर, स्मार्ट डिस्प्ले, क्रोमकास्ट (Chromecasts) जैसे कई डिवाइसों को एक साथ जोड़ सकता है।

Google Nest Hub 2 Gen – Price & availability in India

और अब सबसे अहम बात जो है इसकी क़ीमत की। आपको बता दें Google Nest Hub 2 Gen को भारत में ₹7,999 की कीमत पर उपलब्ध करवाया जा रहा है।

इसको चाक (Chalk) और चारकोल (Charcoal) रंग विकल्पों में पेश किया गया है। इस डिवाइस को फ्लिपकार्ट (Flipkart), टाटा क्लिक (Tata Cliq) और रिलायंस डिजिटल (Reliance Digital) जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीदा जा सकता है।

Nest Hub 2nd Gen को सीमित अवधि के लॉन्च ऑफ़र के साथ उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसके तहत Flipkart, Tata Cliq, और Reliance Digital से Nest Hub 2nd Gen खरीदते समय आपको Nest Mini @Rs 1 मिल सकता है। बता दें यह ऑफर 26 जनवरी 2022 तक स्टॉक खत्म होने तक तथा कुछ नियम व शर्तों के साथ वैध रहेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.