Now Reading
Nykaa Fashion ने किया ऑनलाइन ज्वैलरी रिलेटर Pipa Bella का अधिग्रहण

Nykaa Fashion ने किया ऑनलाइन ज्वैलरी रिलेटर Pipa Bella का अधिग्रहण

nykaa-fashion-acquires-online-jewellery-brand-pipa-bella

भारत में तेज़ी से लोकप्रियता हासिल करने वाले फैशन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Nykaa Fashion ने सोमवार को ऑनलाइन ज्वैलरी ब्रांड Pipa Bella के अधिग्रहण का ऐलान किया है।

लेकिन ये अधिग्रहण इसलिए भी दिलचस्प है क्योंकि इसके बाद भी Pipa Bella अपनी वेबसाइट पर अपनी सेवाएं देती रहेगी, पर अब से इसका पोर्टफोलियो Nykaa Fashion प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगा।

Pipa-bella-on-nykaa

इस बीच भले Nykaa ने Pipa Bella के अधिग्रहण से संबंधित किसी भी तरह की वित्तीय जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन इतना ज़रूर है कि ये क़दम भारत में फैशन ज्वैलरी बाज़ार में आई तेज माँग को दर्शाता है।

दरसल एक ऐसे देश जहाँ ज्वैलरी की माँग हमेशा से ही अधिक रहती है, लेकिन इसके बाद भी यह क्षेत्र मुख्यतः पारंपरिक ढर्रे पर चलता एक असंगठित बाज़ार ही बना हुआ है।

लेकिन अब युवा और शहरी ग्राहकों के बीच अधिक से अधिक ट्रेंडी ज्वैलरी ब्रांड की मांग तेज़ी से बढ़ रही है। और सोशल मीडिया पर ऐसे युवाओं को लुभाने वाले ब्रांड पिछले कुछ सालों में काफ़ी तेज़ी से लोकप्रिय हुए हैं, जिनमें Pipa Bella का भी नाम शामिल है।

इस बीच इस डील को लेकर Nykaa की संस्थापक सदस्य और Nykaa Fashion की सीईओ, Adwaita Nayar ने कहा;

“भारतीय बाजार में पर्सनलाइज्ड, मिनिमिलिस्टिक और प्रीमियम फैशन की ओर लोगों का रुझान बढ़ रहा है। और इसलिए Nykaa Fashion प्लेटफ़ॉर्म पर हम लोगों की इन मांगों को पुराण करने के लिए सबसे बेस्ट और विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट पोर्टफ़ोलियो को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।”

इस बीच Nayar ने ये भी कहा कि Nykaa इस ब्रांड (Pipa Bella) के सिग्नेचर डिज़ाइन को एक कम्प्लीट रेंज एक्सेसरीज लेबल बनकर बहुत बड़े दर्शकों तक पहुंचने में मदद करेगा। Pipa Bella असल में क्रिस्टल, मेटल, पत्थर और मोतियों आदि की एयरिंग, चूड़ियाँ आदि बेचता है। इसके प्रोडक्ट रेंज में ₹500 से लेकर ₹6000 से अधिक तक की ज्वैलरी शामिल होती हैं।

See Also
reliance-disney-india-merger-confirmed-nita-ambani-will-lead-this-jv

Pipa Bella के संस्थापक शुचि पंड्या (Shuchi Pandya) ने इस क़दम को लेकर कहा;

“यह एसोसिएशन Pipa Bella को एक बड़े ग्राहक आधार तक पहुंचने और हर महीने भारी संख्या में Nykaa Fashion में आने वाले यूज़र्स का लाभ उठाने की सहूलियत देगा।”

बता दें इसके पहले Nykaa ने 2019 में अपने प्राइवेट लेबल लाइनअप को बढ़ाने के लिए फैशन ब्रांड Twenty Dresses का भी अधिग्रहण किया था।

और अब Pipa Bella भी अन्य कई उपभोक्ता ब्रांडों की तरह इस साल Nykaa Fashion के ऑफलाइन विस्तार का एक अभिन्न हिस्सा साबित होगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.