Site icon NewsNorth

Reliance Jio ने छोटे बिज़नेस के लिए पेश किए ‘नए फ़ाइबर ब्रॉडबैंड प्लान्स’

Broadband-Internet-BharatNet

JioBusiness ने छोटे और मध्यम बिज़नेस के लिए एक नई पेशकश की है। असल में कंपनी ने कंपनी का दावा है कि यह कुछ अनोखी सेवाओं को लाने जा रहा है।

इसमें से पहला है ‘एंटरप्राइज-ग्रेड फाइबर कनेक्टिविटी‘, जिसके तहत कंपनी वॉयस और डेटा सेवाएं प्रदान करेगी। वहीं दूसरी सेवा है ‘डिजिटल सॉल्यूशंस‘ जो बिज़नेसों को अपने व्यवसाय को मैनेज करने और विकसित करने में मदद  करेगी।

तीसरी सुविधा के तहत कंपनी कुछ ऐसे डिवाइसों को पेश करेगी जो MSMBs के लिए प्रमुख डिजिटल सोल्यूशन प्रदान करने का काम करेगी।

असल में इस ऐलान को करते हुए Jio के डायरेक्टर, आकाश अंबानी ने कहा;

“सूक्ष्म, लघु और मध्यम व्यवसाय भारतीय अर्थव्यवस्था का आधार हैं। वर्तमान में एक एकीकृत डिजिटल सेवाओं और बेहतर एंटरप्राइज़ सामाधन के अभाव के चलते छोटे बिज़नेस पूरी तरह से डिजिटल तकनीकों का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।”

“लेकिन अब JioBusiness छोटे व्यवसायों के लिए एकीकृत एंटरप्राइज-ग्रेड वॉयस व डेटा सेवाओं, डिजिटल सॉल्यूशंस और डिवाइसों आदि के ज़रिए इस अंतर को पाट देगा।”

उन्होंने आगे कहा कि कंपनी के ये समाधान छोटे व्यवसायों को कुशलता से काम करने और बड़े व्यवसायों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में मदद करेंगे।

See Also

आकाश अंबानी ने ये भी कहा कि वर्तमान में एक सूक्ष्म और लघु व्यवसाय कनेक्टिविटी, उत्पादकता और ऑटोमेटिक उपकरणों के लिए क़रीब ₹15,000 से ₹20,000 प्रति माह खर्च करता है। और कंपनी अपनी कनेक्टिविटी सेवाओं के साथ इस लागत को 10 गुना तक कम कर देगी।

उन्होंने आगे कहा कि इस कदम के साथ लाखों सूक्ष्म, छोटे और मध्यम बिज़नेस असल मायनों में नई आत्मनिर्भर डिजिटल इंडस्ट्रीज़ बनाने की दिशा आगे बढ़ेंगे।

Exit mobile version