Now Reading
Apple ने किया ऐलान; 15 सितंबर को आयोजित होगा ‘ऑनलाइन हार्डवेयर लॉन्च’ इवेंट

Apple ने किया ऐलान; 15 सितंबर को आयोजित होगा ‘ऑनलाइन हार्डवेयर लॉन्च’ इवेंट

लीजिए! जिसका कई लोगों को दुनिया भर में इंतज़ार था, वह ख़त्म हुआ, असल में Apple ने अपने आगामी ऑनलाइन हार्डवेयर लॉन्च इवेंट का एक टीज़र पेश करते हुए इसकी तारीख़ का ऐलान कर दिया है। जी हाँ! 15 सितंबर को होने जा रहा यह इवेंट काफ़ी वक़्त से Apple प्रोडक्ट के दीवानों के बीच एक ट्रेंडिंग विषय बना हुआ था।

लेकिन इस बीच जहाँ इस इवेंट में कम्पनी के आगामी iPhone 12 से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आने की बात कही जा रही थी, उसपे अब संशय सा नज़र आ रहा है, क्योंकि Bloomberg की एक रिपोर्ट की मानें तो इस इवेंट में Apple केवल अपनी नई Apple Watch लॉन्च करता नज़र आ सकता है। लेकिन बता दें यह भी एक तरह की अटकल ही है, कुछ भी पुख़्ता रूप से अभी भी नहीं कहा जा सकता है।

लेकिन इतना तय है कि नए iPhones में देरी होंदि क्योंकि Apple ने पहले ही अपनी हाल ही की राजस्व रिपोर्ट पेश करने के दौरान इस बात का ज़िक्र किया था कि नए iPhones आने में इस बार देरी हो सकती है। एक बार फिर से Bloomberg की एक रिपोर्ट की मानें तो नए iPhones अब अक्टूबर के अंत तक ही नज़र आ सकतें हैं।

वहीं बात करें इस ऑनलाइन इवेंट कि को कंपनी इसको लेकर काफ़ी आश्वस्त है क्योंकि इसके पहले Apple WWDC 2020 के सफ़ल वर्चूअल आयोजन का अनुभव हासिल कर चुकी है जिसमें इसने नए iOS, macOS, iPadOS और watchOS को पेश किया था।

इस बीच इस नए इवेंट में उम्मीद है कि Apple Watch के कुछ नए वेरिएंट के अलावा, कंपनी एक नए iPad लाइन-अप की घोषणा भी कर सकती है। iPad की घोषणाएं मुख्य रूप से iPad Air को लेकर लगाई जा रहीं हैं, जो एज-टू-एज स्क्रीन और अपडेटेड प्रोसेसर से लैस होगा। इस बीच Apple इस iPad में किनारों पर कुछ ने डिज़ाइन भी पेश कर सकता है।

वहीं Bloomberg की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि कंपनी एक छोटे Homepod और Apple ब्रांडेड ओवर ईयर हेडफोन्स पर भी काम कर रही है।

See Also
google-gemini-has-the-largest-user-in-india

इस बीच नए iPhones अभी भी लोगों के लिए एक रहस्य बने हुए हैं। साथ ही इस नए आगामी डिवाइस को लेकर बहुत ही लीक भी सामने नहीं आ सकी हैं, जिससे इसको लेकर कुछ ठोस रूप से कहा जा सके। लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार, इस साल 4 नए iPhones की घोषणा की जाएगी, जो पहली बार दो बुनियादी और दो हाई-एंड मॉडल के तौर पर पेश होंगें। कथित रूप से बुनियादी मॉडल में एक 5.4-इंच और दूसरा 6.1-इंच के विकल्प में आएगा वहीं Pro डिवाइस 6.1-इंच या 6.7-इंच डिस्प्ले का विकल्प प्रदान करेंगे। साथ ही कंपनी इन नए फ़ोनों में OLED डिस्प्ले की पेशकश भी कर सकती है।

लेकिन इसी बीच ख़ास यह है कि अन्य सभी मोबाइल निर्माताओं की तरह Apple ने भी अब Apple 5G तकनीक को तेज़ी से अपनाने का मन बना लिया है। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि हर प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता का ऐसा मानना था कि 2020 का साल फ्लैगशिप फ़ोनों के नाम ही रहेगा, जो नई 5G तकनीक की वजह से लोकप्रियता हासिल किए हुए हैं।

दिलचस्प यह कि Apple अभी भी कोरोनावायरस के चलते बिक्री में बड़ी गिरावट की उम्मीद नहीं कर रहा है, और इस साल 75 मिलियन से 80 मिलियन iPhones का लक्ष्य बना रहा है। लेकिन ख़ास है यह इवेंट, जो 15 सितंबर को 10 बजे ODT को Apple Park से ऑनलाइन प्रसारित होने वाला है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.