Now Reading
Egypt में शुरू हुई Uber की पहली इंटरसिटी बस सेवा; COVID-19 संबंधी सुरक्षा उपायों का रखेगा ख़ास ध्यान

Egypt में शुरू हुई Uber की पहली इंटरसिटी बस सेवा; COVID-19 संबंधी सुरक्षा उपायों का रखेगा ख़ास ध्यान

uber-launches-pro-reward-program-to-curb-ride-cancellation

हाल के हालतों में कैब सेवा प्रदाता नए नए तरीक़ों को आज़मा कर अपने बिज़नेस को फिर से मज़बूत करने के प्रयास कर रहीं हैं। और इनमें सबसे आगे रहने वालों में से एक है Uber, जिसने अब मिस्र (Egypt) में एक नई इंटरसिटी बस सेवा की घोषणा की है।

आपको बता दें Uber इस बाजार को अपने पसंदीदा टेस्टिंग मार्केट के रूप में गिनती है और जिसके चलते यह कंपनी की हर सुविधाओं को हासिल करने वाला पहला बाज़ार है। आपको बता दें Uber के पास पहले से ही एक इंट्रा सिटी बस सेवा मौजूद है, और इस कदम के साथ ये अब Cairo और Alexandria के बीच भी बस सेवाएँ मुहैया करवा पाएगा।

कंपनी ने MENAbytes को इस घोषणा की डिटेल मुहैया करवाते हुए इस बात की घोषणा की कि अब यह अपने मिस्र के ग्राहकों के लिए इंटरसिटी बस सेवा शुरू करने जा रहा है।

ग्राहक Uber ऐप का प्रयोग करते हुए मेनू बार में बस मार्गों पर स्क्रॉल करके इस सेवा को बुक कर सकतें हैं। उपयोगकर्ता सप्ताह में 7 दिन प्रतिदिन 8 यात्रा के साथ इस सेवा का लाभ उठा पाएंगे, जो Cairo और Alexandria तक की सहूलियत प्रदान करेगा।

साथ ही इसके 9 स्थानों के बीच 9 पिक अप और ड्रॉप ऑफ पॉइंट बनाए गये हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि यह सेवा उपयोगकर्ताओं को EGP 90 ($5.6) की औसत कीमत पर उपलब्ध होगी, जो ज़ाहिर तौर पर इसे एक किफायती सेवा बनाती है।

आपको बता दें इसके अलावा कंपनी की योजना देश के अन्य शहरों को भी निकट भविष्य में इस सेवा से जोड़ने की है। जिसको लेकर कंपनी ने कहा;

“एक बार फिर से हमनें अपनी नई सेवाओं की पेशकश के लिए मिस्र को चुना है। यह लॉन्च Uber के उन प्रयासों को साफ़ दर्शाता है, जो Uber हर वक़्त स्थानीय ज़रूरतों को पूरा करने के लिए करता रहा है। साथ ही COVID-19 की लॉकडाउन अवधि ख़त्म होने के बाद Uber मिस्र में एक सुरक्षित और सस्ती सवारी की पेशकश को लेकर काफ़ी उत्साहित है।”

लेकिन इतना ज़रूर है कि कोरोनोवायरस का खतरा अभी भी कम नहीं हो रहा है, और सार्वजनिक परिवहन को इसका ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ रहा है। इसलिए देखना यह है कि यह क़दम कंपनी को कितना आगे ले जाएगा?

See Also
bharatpe-ashneer-grover-apologizes-delhi-hc-imposes-rs-2-lakh-fine

पर इतना ज़रूर है कि Uber के अनुसार उसकी यह बसे सभी COVID 19 सुरक्षा नियमों का पालन करेंगी, जिसमें सवारियां और ड्राइवर यात्रा के दौरान फेस मास्क पहनेंगे, सवारियों के बीच शारीरिक दूरी को प्रोत्साहित किया जाएगा और सभी बसों में सेनिटाइजर डिस्पेंसर लगाया जाएगा।

इस बीच Uber के मिस्र के महाप्रबंधक अहमद खलील ने कहा,

“Uber मिस्र से एक और वैश्विक उत्पाद लॉन्च करने का गवाह बना है, यह लॉंच इसलिए भी ख़ास है क्योंकि यह पिछले कुछ महीनों से देश और दुनियभर में बने तनावपूर्ण हालातों के बाद आया है। मिस्र हमेशा से इनोवेशन का केंद्र रहा है और नए उत्पादों के परीक्षण के लिए यह एक शानदार वातावरण प्रदान करता है।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.