Now Reading
भारत सरकार ने COVID-19 अपडेट के लिए पेश किया एक विशेष Twitter अकाउंट

भारत सरकार ने COVID-19 अपडेट के लिए पेश किया एक विशेष Twitter अकाउंट

twitter-brings-job-post-feature-like-linkedin

कोरोना वायरस (COVID-19) के लगातार बढ़ रहे कहर को देखते हुए, सरकार ने लोगों तक सटीक और सत्यापित अपडेट प्रदान करने के लिए एक विशेष Twitter अकाउंट पेश किया है।

जी हाँ! दरसल COVID-19 को लेकर सोशल मीडिया और WhatsApp इत्यादि पर फ़ैल रही भ्रामक जानकरियों से बचाने और आपको अधिकारिक अपडेट प्रदान करने के इरादे से भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार को COVID-19 से जुड़ी सभी खबरें और अपडेट साझा के लिए यह माध्यम पेश किया है।

आपको बता दें इस Twitter अकाउंट का नाम #IndiaFightsCorona है और इसका Twitter हैंडल @CovidnewsbyMIB बनाया गया है।

इस अकाउंट से किये गए पहले ट्वीट में कोरोना वायरस महामारी पर पूरी जानकारी हासिल करने के लिए  हेल्पलाइन नंबर साझा किए गयें हैं।

See Also
primebook-4g-laptop-android-11-price-features-in-india

इस ट्वीट में यह कहा गया कि;

“प्रिय नागरिकों, हमें कोरोना वायरस की महामारी के खिलाफ लड़ते हुए फेंक न्यूज़ (ग़लत सूचनाओं) पर भी विराम लगाना है। और इसलिए आपका COVID-19 पर सभी प्रकार की सही जानकारी और अपडेट हासिल करना बहुत जरूरी है।”

इस बीच साथ ही इस ट्वीट में कोरोनवायरस (COVID-19) पर सभी अपडेट्स व प्रामाणिक और सटीक सूचनाओं के लिए @COVIDNewsbyMIB को फॉलो करने की अपील भी की गयी।

दरसल यह सरकार द्वारा मौजूदा हालातों में आया एक बेहतर कदम कहा जा सकता है, क्यूंकि हमेशा की तरह सोशल मीडिया में एक बार फिर से एक बड़े और अहम विषय को लेकर झूठ और अफ़वाहों को फ़ैलाने का सिलसिला जारी हो गया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.